''तुम्हें चंद्रयान-4 में भेजेंगे'' : गांव में कारखाना लगाने की मांग कर रही महिला से बोले सीएम मनोहरलाल खट्टर

विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने खट्टर की टिप्पणी को लेकर उन पर हमला बोला, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, महिलाओं के प्रति तिरस्कार और अपमान का भाव भाजपा/आरएसएस के डीएनए में ही है

''तुम्हें चंद्रयान-4 में भेजेंगे'' : गांव में कारखाना लगाने की मांग कर रही महिला से बोले सीएम मनोहरलाल खट्टर

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने खट्टर की टिप्पणी को लेकर उन पर हमला बोला (फाइल फोटो).

हिसार (हरियाणा):

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पड़ोसी गांव में कारखाना खोलने की मांग कर रही एक महिला का कथित तौर पर मजाक उड़ाते हुए कहा कि उसे चंद्रयान-4 मिशन पर भेजा जाएगा. सोशल मीडिया पर आए एक असत्यापित वीडियो में महिला को अपने पड़ोसी गांव भटोल जट्टां में एक कारखाना स्थापित करने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है ताकि महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो सकें.

इसके जवाब में, खट्टर को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'अगली बार चांद के ऊपर एक और जो जाएगा न, चंद्रयान -4, उसमें भेजेंगे. बैठ जाओ.”

यह वीडियो कहां का है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. खट्टर इस समय अपने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत हिसार जिले में हैं. 

विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने खट्टर की 'चंद्रयान' टिप्पणी को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर हमला बोला.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ‘एक्स' पर लिखा, महिलाओं के प्रति तिरस्कार और अपमान का भाव, भाजपा/आरएसएस के डीएनए में ही है! हरियाणा के भाजपाई सीएम सत्ता के अहंकार में, उसी 'महिला विरोधी सोच' का प्रर्दशन बेशर्मी से कर रहे हैं!

उन्होंने लिखा, “एक महिला के ये कहने पर कि- उसके क्षेत्र में फैक्ट्री लगा दी जाए..ताकि उसे और वहां की अन्य महिलाओं को भी रोज़गार मिल सके! मुख्यमंत्री खट्टर सार्वजानिक तौर पर उपहास उड़ाते हुए कहते हैं कि- 'अगली बार जब चंद्रयान चांद पर जाएगा, तो उसमें तुम्हें भेज दूंगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने यह भी कहा कि जन्माष्टमी के पावन अवसर पर जनता हरियाणा से मध्यप्रदेश तक इनका अहंकार तोड़ेगी और दिन में ही चांद-तारे भी दिखाएगी.