चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी का तेलंगाना दौरा क्यों है इतना अहम ? जानें 

प्रधानमंत्री मोदी तेलंगाना की यात्रा के दौरान ₹ 6,100 करोड़ की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे, जिसमें काजीपेट में रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई की आधारशिला रखना भी शामिल हैं.

नई दिल्ली:

पीएम मोदी शनिवार को तेलंगाना पहुंचे. चुनाव से पहले पीएम मोदी का तेलंगाना का यह दौरा काफी खास माना जा रहा है. खास बात ये है कि बीजेपी में किए संस्थागत बदलाव के बाद ये पीएम मोदी की पहली तेलंगाना यात्रा है. जबकि इस साल तेलंगाना का यह पीएम मोदी का तीसरा दौरा है. पीएम मोदी के इस दौरे को हैदराबाद और आसपास के इलाकों में पार्टी की पकड़ को और मजबूत करने के लिहाज से बेहद खास माना जा रहा है.

नगर निगम चुनाव में बेहतर हुआ बीजेपी का प्रदर्शन

हैदराबाद और आसपास के इलाकों में बीजेपी ने पिछले नगर निगम चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है. ये प्रदर्शन इसलिए भी अहम है क्योंकि बीजेपी ने कर्नाटक में हार के बाद यहां इतना अच्छा प्रदर्शन किया. हाल ही में नियुक्त राज्य भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को वारंगल पहुंचे.

पीएम मोदी तेलंगाना को देंगे बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री तेलंगाना की यात्रा के दौरान ₹ 6,100 करोड़ की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे, जिसमें काजीपेट में रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई की आधारशिला रखना भी शामिल हैं. जिसे ₹ 500 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा. इस उच्च तकनीक विनिर्माण सुविधा से स्थानीय रोजगार को बढ़ावा मिलने और आसपास के क्षेत्रों में सहायक इकाइयों के विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. 

बीआरएस ने साधा निशाना

पीएम मोदी का यह कदम सत्तारूढ़ भारतीय राष्ट्र समिति (बीआरएस) की आलोचना की पृष्ठभूमि में आया है, जिसमें एनडीए सरकार पर तेलंगाना की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया है. बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में तेलंगाना से किए गए वादों को लागू करने में केंद्र की कथित विफलता का हवाला देते हुए पीएम मोदी की यात्रा का बहिष्कार करेगी.

पीएम की सुरक्षा के लिए चाकचौबंद हैं इंतजाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन तमाम गतिविधियों के बीच तेलंगाना जहां इस साल चुनाव होने हैं, को लेकर भाजपा द्वारा नियुक्त प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधानमंत्री की यात्रा के बारे में आशावाद व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस दौरे से राज्य में पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल फिर बढ़ेगा. पीएम मोदी के इस दौरे के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा में कोई कोर कसर ना रह जाए इसके लिए 3500 से अधिक पुलिकर्मियों को भी तैनात किया गया है.