पत्‍नी प्रणीत कौर ने क्‍यों ज्‍वॉइन नहीं की बीजेपी? जवाब में यह बोले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सिंह ना सिर्फ पार्टी में शामिल हुए बल्कि अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का केंद्र की सत्ताधारी पार्टी में विलय करा दिया.

पत्‍नी प्रणीत कौर ने क्‍यों ज्‍वॉइन नहीं की बीजेपी? जवाब में यह बोले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए.

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सिंह ना सिर्फ पार्टी में शामिल हुए बल्कि अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का केंद्र की सत्ताधारी पार्टी में विलय करा दिया. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि उनकी पत्नी प्रणीत कौर ने बीजेपी क्‍यों ज्‍वॉइन नहीं की? तो उन्होंने कहा कि यह आवश्यक नहीं है कि पत्नी वही करे जो उसका पति करता है. 

बता दें कि पीएलसी ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे. रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. 

सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- हिजाब मामला : याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- औरंगजेब गलत था, क्या हम उसके जैसा ही बनना चाहते हैं?
-- यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर ट्रांसफर याचिका पर SC ने विचार करने से किया इनकार