कौन होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार? विपक्ष के पास हैं 3 विकल्प.. सभी ने प्रस्ताव ठुकराया 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के विपक्षी दलों के अनुरोध को आज ठुकरा दिया.

कौन होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार? विपक्ष के पास हैं 3 विकल्प.. सभी ने प्रस्ताव ठुकराया 

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने विपक्षी दलों के अनुरोध को ठुकरा दिया.

खास बातें

  • गोपालकृष्ण गांधी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से मना किया.
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गांधी का नाम सुझाया था.
  • नए राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया 15 जून से शुरू हो गई है
नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के विपक्षी दलों के अनुरोध को आज ठुकरा दिया. 77 वर्षीय राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के बाद संभावित विपक्षी उम्मीदवारों के रूप में अपना नाम वापस लेने वाले गोपालकृष्ण गांधी तीसरे राजनीतिक व्यक्ति हैं. 

गांधी ने एक बयान में कहा, "मामले पर गहराई से विचार करने के बाद मैं देखता हूं कि विपक्ष का उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए जो विपक्षी एकता के अलावा राष्ट्रीय सहमति और राष्ट्रीय माहौल पैदा कर सके. मुझे लगता है कि और भी लोग होंगे जो मुझसे बेहतर ऐसा करेंगे." 

विपक्षी पार्टियां मुम्बई में अपने संयुक्त उम्मीदवार के नाम पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित करने वाली है. इस बैठक से पहले ही गोपालकृष्ण गांधी का बयान सामने आया है. उनके नाम का सुझाव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नए राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया 15 जून से शुरू हो गई है. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है. अगर जरूरी हुआ तो चुनाव 18 जुलाई और मतगणना 21 जुलाई को होगी.