"जो मेडल लाएगा, वो सरकारी नौकरी पाएगा" : बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव का बड़ा ऐलान

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि खेलों को लेकर कहा कि यह माहौल हर स्‍कूल में दिखना चाहिए, खासतौर पर बिहार के जो ग्रामीण इलाके जो हैं, ये माहौल वहां भी बने.

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि खेलों को लेकर कहा कि यह माहौल हर स्‍कूल में दिखना चाहिए.

पटना:

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक कार्यक्रम के दौरान खेलों को लेकर बड़ी घोषणा की है. तेजस्‍वी यादव ने कहा कि जो मेडल लाएगा, वो नौकरी पाएगा. उन्‍होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों को लेकर बिहार के हर स्‍कूल में माहौल दिखना चाहिए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्‍य में हम पॉलिसी लेकर आए हैं. 

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि आज लोग पढ़ लिखकर के भी नौकरी नहीं पा पाते हैं. डिग्री रहती है, लेकिन नौकरी नहीं मिल पाती है. जो हमारे समाज की समस्‍या है, वो बेरोजगारी है. हमारे राज्‍य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हम लोग नीति लेकर आए हैं.  उन्‍होंने कहा कि हमने खेलों से जुड़े 81 लोगों को चुना है, जिन्‍हें हम नौकरी के जरिए अधिकारी बना रहे हैं. उन लोगों को भी जल्‍द ही हम ज्‍वाइनिंग लैटर देंगे. 

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि खेलों को लेकर कहा कि यह माहौल हर स्‍कूल में दिखना चाहिए, खासतौर पर बिहार के जो ग्रामीण इलाके जो हैं, ये माहौल वहां भी बने. इसके लिए गरीबों को भी शिक्षा का अधिकार मिले, उन्हें भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इसके लिए बिहार सरकार ने एक दिन में लगभग 1 लाख 32 हजार शिक्षकों की भर्ती की है.  

नकली डिग्री को लेकर बोले तेजस्‍वी 

छात्रों को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि दो-दो मुख्यमंत्री के बेटे होकर भी हमारे पास नकली डिग्री नहीं है, कई लोगों के पास नकली डिग्री है, 

अब पुरानी कहावत नहीं चलेगी : तेजस्‍वी 

बच्‍चों के माता-पिता से उन्‍होंने कहा कि अब पुरानी कहावत नहीं चलेगी कि पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो हो जाओगे खराब. उन्‍होंने कहा कि अब एआई और स्‍पोर्ट्स का जमाना है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* ‘INDIA' गठबंधन की बैठक 17 दिसंबर को होगी : लालू प्रसाद
* जनता की ओर से मांग उठेगी तो क्यों नहीं?- तेजप्रताप यादव लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर
* लालू यादव के सहयोगी ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में हासिल किए कई भूखंड : ईडी