विज्ञापन

लोकसभा में जानिए बीजेपी सांसद कंगना रानौत ने आज पूछा कौन सा सवाल

कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से चुनकर आई हैं. उन्होंने हिमाचल की विलुप्त होती कलाओं के बारे में सवाल किया और पूछा कि इन्हें बचाने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.

लोकसभा में जानिए बीजेपी सांसद कंगना रानौत ने आज पूछा कौन सा सवाल
लोकसभा में कंगना रनौत का पहला सवाल

हिमाचल प्रदेश के मंडी से चुनकर आईं बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने गुरुवार को लोकसभा में अपना पहला सवाल पूछा. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना का यह सवाल हिमाचल  प्रदेश की कला शैलियों के विलुप्त होने को लेकर था. उन्होंने हिमाचल की काठ कुणी कला शैली का जिक्र करते हुए कहा कि यह धीरे-धीरे विलुप्त हो रही है. इसे संरक्षित किए जाने की जरूरत है. उन्होंने संबंधित मंत्री से सवाल किया कि उन कला शैलियों को बचाए रखने के लिए क्या काम किया जा रहा है.  उन्होंने ये भी कहा कि हमारे यहां भेड़ और याक की ऊन के स्वैटर,जैकेट और शॉलों की विदेशों में भी बड़ी मांग है, उसको बढ़ावा देने के लिए क्या किया जा रहा है.  

कंगना ने हिमाचल के संगीत या कहें वहां की स्पेशल आर्ट फॉर्म के विलुप्त होने का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल का संगीत खासतौर पर स्पीति और किन्नौर की ट्राइबल जातियों की आर्ट फॉर्म विलुप्त हो रही हैं. इनके लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.
 

बता दें कि कंगना रानौत ने हिमाचल के मंडी से लोकसभा चुनाव जीता है. मंडी सीट आजकल एक और वजह से भी चर्चा हैं. दरअसल, हिमाचल हाईकोर्ट में कंगना की सांसदी को चुनौती दी गई है. किन्नौर जिले के रहने वाले लायक राम नेगी ने कंगना की सांसदी के खिलाफ याचिका दायर की है. उन्होंने मांग की है कि मंडी सीट पर चुनाव रद्द किया जाए. कोर्ट ने इस मामले में कंगना को 21 अगस्त तक याचिका का जवाब देने के लिए आदेश जारी किया है. नेगी के मुताबिक उनके नामांकन पत्र को गलत ढंग से अस्वीकार कर दिया गया था और वह चुनाव नहीं लड़ पाए इसलिए ये रद्द किया जाए. इसलिए मंडी लोकसभा चुनाव रद्द किया जाए. (इससे संबंधित पूरी खबर यहां पढ़ें)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पाकिस्तानी सेना का पहला सार्वजनिक कबूलनामा, 25 साल बाद कहा- कारगिल हमले में थी प्रत्यक्ष भूमिका
लोकसभा में जानिए बीजेपी सांसद कंगना रानौत ने आज पूछा कौन सा सवाल
क्या अपने बच्चों की मौत का बदला ले रहे हैं भेड़िये? जानिए एक्सपर्ट ने क्या कहा
Next Article
क्या अपने बच्चों की मौत का बदला ले रहे हैं भेड़िये? जानिए एक्सपर्ट ने क्या कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com