जब HDFC बैंक के कुछ खाताधारक कुछ घंटों के लिए अचानक बन गए करोड़पति, जानें पूरा मामला...

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर लोगों ने इसे लेकर हैरानी जताई. कुछ लोगों ने रोचक कमेंट भी किए.

जब HDFC बैंक के कुछ खाताधारक कुछ घंटों के लिए अचानक बन गए करोड़पति, जानें पूरा मामला...

प्रतीकात्‍मक फोटो

एक तकनीकी गड़बड़ी के कारण एफडीएफसी बैंक के कुछ ग्राहक कथित तौर पर करोड़पति बन गए. अकाउंट चेक करने पर इन ग्राहकों को अपने खातों में 'बड़ी रकम' जमा नजर आई. हालांकि इनकी यह खुशी कुछ घंटों तक ही रही और जल्‍द ही यह साफ हो गया कि तकनीकी खामी के चलते यह सब हुआ. घटना रविवार की है जब चेन्‍नई में HDFC Bank के कुछ ग्राहकों ने आश्‍चर्यजनक रूप से अपने अकाउंट्स में लाखों रुपये की राशि जमा पाई. जल्‍द ही यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया और लोग पूछने लगे कि बैंक डिपॉजिट में आए इस "उछाल" का ये ग्राहक, आयकर विभाग को क्‍या जवाब देंगे. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "चेन्‍नई के एचडीएफसी बैंक के ग्राहक अचानक करोड़पति बन गए. एचडीएफसी बैंक में गड़बड़‍ियां जारी, अकाउंट में करोड़ों रुपये जमा. यह लोग आखिर आईटी विभाग को क्‍या जवाब देंगे? "

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर लोगों ने इसे लेकर हैरानी जताई. कुछ लोगों ने इसे लेकर रोचक कमेंट भी किए. एक शख्‍स ने लिखा-मेरे पास भी एचडीएफसी अकाउंट है, उम्‍मीद है किसी दिन मैं भी करोड़पति बन जाऊंगा.

रिपोर्ट के अनुसार, HDFC की ओर से कहा गया है कि यह मामला चेन्‍नई के बैंक शाखाओं से जुड़े (linked)कुछ खातों में ही सामने आया. रविवार को सुबह सॉफ्टवेयर में खामी के चलते यह स्थिति निर्मित हुई. जैसे ही मामला सामने आया, बैंक ने तुरंत इन अकाउंट्स से लेनदेन सस्‍पेंड कर दिया. यह सुनिश्चित करने के लिए जांच भी की जा रही है कि इनमें से किसी अकाउंट से गलत तरीके से जमा हुई कोई 'अतिरिक्‍त' रकम निकाली तो नहीं गई. द न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कई खाताधारक अपने बैंक बेलैंस की राशि के कई गुना बढ़ जाने से हैरान थे. एक अकाउंट होल्‍डर, जिसकी पहचान का खुलासा रिपोर्ट में नहीं किया था, के अनुसार अब उसने Fuel (ईंधन) की राशि के भुगतान के लिए अपने डेबिट कार्ड का उपयोग किया जो अपने अकाउंट में ₹ 2.2 करोड़ जमा देखे. उसने तुरंत बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जिसके बाद उसका खाता फ्रीज कर दिया गया.

- ये भी पढ़ें -

* "Sidhu Moose Wala की सुरक्षा घटाने की जांच के आदेश दिए CM भगवंत मान ने
* कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी ने करवाया सिद्धू मूसे वाला का मर्डर, फेसबुक पोस्ट के जरिए ली जिम्मेदारी
* "नीतीश ने RCP सिंह को बेटिकट करने के चक्कर में अपना नुकसान तो नहीं कर लिया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यसभा चुनाव : BJP ने 18 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानिए पूरी लिस्ट