यौन उत्पीड़न मामले में WFI चीफ बृजभूषण सिंह के बयान दर्ज, पहलवानों के आरोपों से किया इनकार

दिल्ली पुलिस की टीम पहलवानों की शिकायत पर UP, झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में भी सबूत जुटाने तथा फैक्ट्स पता करने के लिए गई थी.

नई दिल्ली:

यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर देश के कई जाने-माने पहलवान पिछले 20 दिनों से भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ घरना दे रहे हैं. खिलाड़ी बृजभूषण के इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया है. जिसमें बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकारा है. पुलिस ने दो बार उनके बयान लिए हैं.

बृजभूषण शरण ने अपनी सफाई में कुछ वीडियो एविडेंस और मोबाइल डेटा जमा करने की बात कही है, जो जल्द वो दिल्ली पुलिस को सौपेंगे.

इस मामले की जांच को लेकर महिला डीसीपी के सुपरविजन में एक एसआईटी(SIT) बनाई गई है. इसमें 6 पुलिस टीमें हैं. एक टीम में 10 लोग हैं, इस तरह इस केस की जांच में 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी लगे हैं, जिसमें 4 महिला पुलिस अफसर हैं.

महिला पहलवानों के मामले में दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्‍यू कोर्ट में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट

असिस्टेंट सेक्रेटरी WFI विनोद तोमर के भी बयान दर्ज किए गए हैं. विनोद तोमर भी आरोपी हैं और दिल्ली पुलिस की एफआईआर में हैं. दिल्ली पुलिस अब तक 30 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, ये सभी 30 लोग वो हैं जो मामले से जुड़े अलग-अलग राज्यों से जुड़े हुए हैं.

दिल्ली पुलिस केस से जुड़ी अलग-अलग जगहों से बड़ी मात्रा में फोटो और वीडियो जुटा रही है. जिन 30 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज हुए हैं उसमें इवेंट्स से जुड़े, चश्मदीद, पीड़िताओं और आरोपियों के करीबी भी शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस की टीम पहलवानों की शिकायत पर UP, झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में सबूत जुटाने तथा फैक्ट्स पता करने के लिए गई थी. जहां से महिला की शिकायत से संबंधित सबूत, फैक्ट्स जुटाए गए हैं. देश के बाहर विदेशों में जो आरोप लगे हैं, वहां भी दिल्ली पुलिस संबंधित एजेंसीज के संपर्क में है. नाबालिग महिला पहलवान के बयान कोर्ट में दर्ज हो गए हैं, वहीं बाकी के हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

पहलवान बजरंग पुनिया का आरोप, विरोध प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के फोन नंबर किए जा रहे हैं ट्रैक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने नाबालिग महिला पहलवान का बयान कोर्ट में दर्ज कराया