विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 28, 2023

ममता बनर्जी का हेलीकॉप्‍टर खराब मौसम के कारण आपात स्थिति में उतारे जाने पर आई चोटें

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से उतरने की कोशिश के दौरान कमर तथा पैरों में चोट लगी. बाद में वह बागडोगरा हवाई अड्डे से एक विमान से कोलकाता लौटीं.

Read Time: 4 mins
ममता बनर्जी का हेलीकॉप्‍टर खराब मौसम के कारण आपात स्थिति में उतारे जाने पर आई चोटें
मुख्यमंत्री को कोलकाता पहुंचने के तुरंत बाद सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल ले जाया गया.
सिलीगुड़ी/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर मंगलवार दोपहर को खराब मौसम के कारण सिलीगुड़ी के समीप सेवोके हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा, जिसके चलते उन्हें चोटें आई हैं. कोलकाता में सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि बनर्जी को बाएं घुटने के अस्थिबंध (लिगामेंट) और दाएं कुल्हे के जोड़ में चोट लगी है. इससे पहले, पायलट ने बागडोगरा हवाई अड्डा जाने के दौरान खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर के अत्यधिक हिचकोले खाने के बाद आपात लैंडिंग करने का फैसला किया.

बनर्जी को हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से उतरने की कोशिश के दौरान कमर तथा पैरों में चोट लगी. बाद में वह बागडोगरा हवाई अड्डे से एक विमान से कोलकाता लौटीं. एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री को कोलकाता पहुंचने के तुरंत बाद सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका ‘एमआरआई' कराया गया.

एक डॉक्‍टर ने कहा, चिकित्सकों ने उनकी जांच की और उनके बाएं घुटने और कुल्हे के जोड़ में कुछ लिगामेंट चोटें आई हैं. उनकी इन चोटों का उपचार किया गया है. मुख्यमंत्री को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गयी, लेकिन वह घर पर रहकर ही इलाज कराना चाहती हैं." बनर्जी को रात करीब नौ बजे अस्पताल से छुट्टी दी गई.

यह घटना उस वक्त हुई, जब वह आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों के प्रचार के लिए राज्य के उत्तरी जिलों की दो दिवसीय यात्रा के बाद लौट रही थीं. सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत की और उनका हालचाल पूछा.

इस बीच, इस बीच, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने ममता बनर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "मैं और मेरे पिता फारूक अब्दुल्ला ममता बनर्जी जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. हम उनके दीर्घ तथा स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं, ताकि वह पश्चिम बंगाल और देश के बाकी लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम करना जारी रखें."

एक अधिकारी ने कहा, "कई विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अस्पताल में मुख्यमंत्री की जांच की. चिकित्सकों का एक दल फिर से जांच के लिए बुधवार सुबह उनके आवास पर जाएगा." एक रक्षा अधिकारी ने बाद में बताया कि हेलीकॉप्टर में बनर्जी के साथ तीन अन्य यात्री सवार थे और उसने खराब मौसम के कारण दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर सेवोके रोड आर्मी हवाई अड्डे पर एहतियातन लैंडिंग की.

हवाई अड्डे के अधिकारी बनर्जी को प्रतीक्षा कक्ष में ले गए, जहां उन्होंने सैन्य कर्मियों से बातचीत की. रक्षा अधिकारी ने बताया कि बनर्जी ने दोपहर दो बजकर 23 मिनट तक वहां प्रतीक्षा की और फिर सड़क मार्ग से सिलीगुड़ी के समीप बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए रवाना हुईं.

ये भी पढ़ें :-
अमरनाथ यात्रा को लेकर केंद्र एक्टिव, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की
"BRS को वोट दें अगर...": रिश्तों में सुधार की अटकलों के बीच KCR पर पीएम मोदी का तंज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कारगिल युद्ध इंटेलिजेंस का फेल्योर, मौका मिलता तो PAK को और सिखाते सबक : जनरल वेद प्रकाश मलिक
ममता बनर्जी का हेलीकॉप्‍टर खराब मौसम के कारण आपात स्थिति में उतारे जाने पर आई चोटें
'आवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ा, ये चलने वाली नहीं गिरने वाली सरकार है', लोकसभा में अखिलेश की कही बड़ी बातें
Next Article
'आवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ा, ये चलने वाली नहीं गिरने वाली सरकार है', लोकसभा में अखिलेश की कही बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com