"BRS को वोट दें अगर...": रिश्तों में सुधार की अटकलों के बीच KCR पर पीएम मोदी का तंज

पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तय किया है कि वह तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति के बजाए ‘‘संतुष्टिकरण’’ के रास्ते पर चलेगी.

नई दिल्ली:

भारत राष्ट्र समिति और बीजेपी के बीच रिश्तों में सुधार की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की पार्टी पर कटाक्ष किया. राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मध्य प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा: "यदि आप करुणानिधि परिवार का कल्याण चाहते हैं, तो डीएमके को वोट दें. यदि आप के.चंद्रशेखर राव की बेटी का कल्याण चाहते हैं, तो बीआरएस को वोट दें. लेकिन अगर आप लोग आपके बेटे-बेटियों और पोते-पोतियों का कल्याण चाहते हैं तो भाजपा को वोट दें.''

बीआरएस के कई नेता कांग्रेस में हो गए थे शामिल

गौरतलब है कि दिल्ली में कथित शराब नीति घोटाले के मामले में तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कई लोगों का मामला है कि यही कारण है कि बीआरएस हाल के दिनों में बीजेपी को लेकर नरम दिख रही है.  बीआरएस के रुख में बदलाव ने पार्टी के नेताओं के एक वर्ग को नाराज कर दिया है, जिनमें से कई ने हाल ही में कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

पार्टी छोड़ने वालों में श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं. कृष्ण राव तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं. इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति से निलंबित कर दिया गया था. बता दें कि तेलंगाना विधानसभा में 119 सीटें हैं. राज्य में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होंगे.

बीजेपी तुष्टिकरण के बजाय ‘‘संतुष्टिकरण'' के रास्ते पर चलेगी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को समान नागरिक संहिता (यूसीसी) की पुरजोर वकालत करते हुए विरोधियों से सवाल किया कि दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा? उन्होंने साथ ही कहा कि संविधान में भी सभी नागरिकों के लिए समान अधिकार का उल्लेख है.  पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तय किया है कि वह तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति के बजाए ‘‘संतुष्टिकरण'' के रास्ते पर चलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-