Weather Updates: दिल्ली-NCR में अभी बारिश का इंतजार, दर्जनभर राज्यों में भारी बारिश के आसार, पढ़ें IMD का ताजा पूर्वानुमान

India Weather Report : बिहार में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार के साथ ही कोंकन और गोवा में भी भारी बारिश हो सकती है. इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है. 

Weather Updates: दिल्ली-NCR में अभी बारिश का इंतजार, दर्जनभर राज्यों में भारी बारिश के आसार, पढ़ें IMD का ताजा पूर्वानुमान

Weather Report India: बिहार में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में फिलहाल आने वाले दो तीन दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं. रविवार को आसमान में बादल छाए रहने के बावजूद तपीश झेलने वाले लोगों को फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है. बारिश के लिए अभी उन्हें और इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार दिल्ली एनसीआर में फिलहाल बारिश नहीं होगी. जबकि, बिहार में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार के साथ ही कोंकन और गोवा में भी भारी बारिश हो सकती है. इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है. 

कुछ राज्यों में भारी वर्षा होने के आसार

मौसम विङाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों में गोवा, बिहार, कोंकन, सिक्किम, हिमालयन पश्चिम बंगाल में बहुत भारी वर्षा हो सकती है. जबकि, झारखंड, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय, गुजरात महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, त्रिपुरा समेत अन्य कुछ राज्यों में भारी वर्षा होने के आसार हैं. 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री ऊपर 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 68 प्रतिशत दर्ज किया गया. 

अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक

साथ ही आसमान में बादल छाए रहने के बावजूद दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है. आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

राष्ट्रीय राजधानी में सुबह करीब आठ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 188 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम' श्रेणी में आता है. मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' एक्यूआई माना जाता है. 

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


"बाल ठाकरे की शिव सेना ऐसा कैसे कर सकती है? पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधते हुए एकनाथ शिंदे का सवाल
'UP चुनाव के नतीजों से साफ जाहिर होता है...' : असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना