'UP चुनाव के नतीजों से साफ जाहिर होता है...' : असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

ओवैसी ने रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में पार्टी की हार के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भी जिम्मेदार ठहराया.

'UP चुनाव के नतीजों से साफ जाहिर होता है...' : असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

UP उपचुनाव के नतीजों पर असदुद्दीन ओवैसी बोले

हैदराबाद:

लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने यूपी की दोनों सीटों पर जीत हासिल की है. बीजेपी ने आजमगढ़ और रामपुर सीट पर जीत का परचम लहराया है. वहीं यूपी उपचुनाव नतीजों पर एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सपा पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ के लोकसभा उपचुनाव के नतीजे स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि समाजवादी पार्टी (सपा) के पास भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने की काबिलियत नहीं है.  

ओवैसी ने रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में पार्टी की हार के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भी जिम्मेदार ठहराया. एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, अखिलेश यादव में इतना अहंकार है कि वह लोगों से मिलने तक नहीं जाते. मैं देश के मुसलमानों से अपील करूंगा कि वे अपनी एक राजनीतिक पहचान बनाएं. 

ओवैसी ने ट्वीट किया, 'रामपुर और आज़मगढ़ चुनाव के नतीजे से साफ़ ज़ाहिर होता है कि सपा में भाजपा को हराने की न तो काबिलियत है और ना क़ुव्वत. मुसलमानों को चाहिए कि वो अब अपना क़ीमती वोट ऐसी निकम्मी पार्टियों पर ज़ाया करने के बजाये अपनी खुद की आज़ाद सियासी पहचान बनाए और अपने मुक़द्दर के फ़ैसले ख़ुद करे. 

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा ने रामपुर और आजमगढ़ दोनों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की. रामपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के मोहम्मद आसिम राजा को हराया, जबकि आजमगढ़ सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने जीत हासिल की.

आजमगढ़ में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार गुड्डू जमाली ने कड़ी टक्कर दी और तीसरे स्थान पर रहे. दोनों सीटों को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था.  वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव की जीत को ऐतिहासिक बताया है.

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com