Weather Update Today: दिल्‍ली-एनसीआर में सुबह-सुबह हुई झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

Weather Update Today: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

Weather Update Today: दिल्‍ली-एनसीआर में सुबह-सुबह हुई झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

Weather Forecast Update: शुक्रवार देर रात से ही दिल्ली के आसपास इलाकों में बारिश होनी शुरू हो गई.

नई दिल्ली:

Weather Update Today: दिल्‍ली-एनसीआर में आज यानी 5 अगस्त को कई इलाकों में सुबह-सुबह झमाझम बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया था. IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. IMD ने कहा है कि दिल्‍ली में अगले तीन दिन तक काले बादल छाए रहेंगे.

वहीं, मौसम विभाग कार्यालय ने आज कहा कि बागपत, बुलंदशहर, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फ़रीदाबाद, गौतम बुद्ध नगर, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड, मेरठ, नई दिल्ली के कुछ स्थानों पर लगभग 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ हवाओं और गरज के साथ बारिश होगी. अगले 1-2 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर के जिलों में उत्तरी दिल्ली, नोएडा, उत्तर पूर्व, शाहदरा, दक्षिणी दिल्ली और दक्षिण पूर्वी दिल्ली में तेज बारिश होगी".

दिल्ली के आसपास के इलाकों में कल रात से हो रही बारिश
आपको बता दें कि शुक्रवार देर रात से ही दिल्ली के आसपास के इलाकों में बारिश होनी शुरू हो गई. वहीं, मौसम का मिजाज बदलने से दिल्ली और एनसीआर में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जुलाई में दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस
राजधानी में जुलाई में 384.6 मिमी बारिश हुई, जो पिछले 15 वर्षों में इस महीने में हुई दूसरी सबसे अधिक बारिश है. यह जुलाई के लिए सामान्य वर्षा से काफी अधिक है, जो कि 195.8 मिमी है. जुलाई में दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस था, जो 2016 के बाद से सबसे कम है. जुलाई 2016 में दिल्ली में औसत अधिकतम तापमानमें 34.5 डिग्री सेल्सियस था.