Weather Update: राजस्थान के कुछ हिस्सों में घटा रात का तापमान, कहीं-कहीं घना कोहरा

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह 8.30 बजे तक सीकर-बारां में दो-दो मिलीमीटर, धौलपुर में एक मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के संगरिया में आधा मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Weather Update: राजस्थान के कुछ हिस्सों में घटा रात का तापमान, कहीं-कहीं घना कोहरा

जयपुर:

राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई और कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ घना कोहरा दर्ज किया गया है. जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में घना कोहरा छाया रहा और राजधानी में दृश्यता 50 मीटर से कम दर्ज की गई जिससे राहगीरों को वाहन चलाने में परेशानियों का सामना करना पडा. उन्होंने बताया कि जोधपुर संभाग के सभी जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई जबकि जयपुर अजमेर और अन्य संभागों में रात का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह 8.30 बजे तक सीकर-बारां में दो-दो मिलीमीटर, धौलपुर में एक मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के संगरिया में आधा मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में मंगलवार रात के तापमान में 4-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान सिरोही में 2.9 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 3.3 डिग्री सेल्सियस, फलोदी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 4.8 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 5.5 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 5.9 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 6.6 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 7.4 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 7.6 डिग्री सेल्सियस और अन्य स्थानों पर 8.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 12.1 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि वहीं मंगलवार को राज्य के अधिकतर स्थानों पर दिन का तापमान भी सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को दिन का तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com