विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या एक ही दिन में टूट गया वाइजैग का फ्लोटिंग ब्रिज? आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया जवाब

शहर के लोकप्रिय आर के बीच पर फ्लोटिंग ब्रिज का उद्घाटन रविवार को वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य वाई वी सुब्बा रेड्डी ने बड़े धूमधाम से किया था.

Read Time: 3 mins
क्या एक ही दिन में टूट गया वाइजैग का फ्लोटिंग ब्रिज? आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया जवाब
लोकप्रिय आरके बीच पर फ्लोटिंग ब्रिज का उद्घाटन किया गया है.
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश सरकार ने मंगलवार को उन दावों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि वाइजैग के फ्लोटिंग ब्रिज का एक हिस्सा पानी में बह गया. बता दें कि 25 फरवरी को आंध्र प्रदेश की एक बीच पर फ्लोटिंग ब्रिज का उद्घाटन किया गया था और फिर ऐसी खबरें आई थीं कि इसका एक हिस्सा टूट गया है. इस पर आंध्र प्रदेश सरकार ने कहा कि वो मॉक ड्रिल का हिस्सा है. 

शहर के लोकप्रिय आर के बीच पर फ्लोटिंग ब्रिज का उद्घाटन रविवार को वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य वाई वी सुब्बा रेड्डी ने बड़े धूमधाम से किया था. हालांकि, 24 घंटों के भीतर, समुद्र के पानी में तैरते ढांचे के टूटे हुए हिस्से की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए, जिन्हें विपक्षी टीडीपी पार्टी ने और बढ़ा दिया, जिससे वाईएसआरसीपी सरकार को बड़ी शर्मिंदगी उठानी पड़ी.

इसके बाद सोमवार को विशाखापत्तनम मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (VMRDA) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "उच्च ज्वार के कारण, पुल के टी आकार के व्यूप्वॉइंट को अलग कर दिया गया है और इसकी स्थिरता की जांच के लिए इसे एंकर के पास रखा गया है लेकिन कुछ लोगों ने पुल और अलग व्यूप्वॉइंट के बीच के अंतर की तस्वीरें लीं और आरोप लगाया कि पुल टूट गया है और यह गलत जानकारी है."

वीएमआरडीए ने दावा किया कि मॉक ड्रिल के तहत ब्रिज के एक हिस्से को हटा दिया गया है यह देखते हुए कि मजबूत समुद्री धाराओं के दौरान इस तरह का अलगाव एक सामान्य तकनीकी प्रक्रिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भविष्य में भी मॉक ड्रिल के हिस्से के रूप में जरूरत पड़ने पर व्यूप्वॉइंट को अलग किया जाएगा. 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि हालांकि सरकार सोमवार से पर्यटकों को पुल पर जाने की अनुमति देना चाहती थी, लेकिन मौसम में बदलाव और तेज समुद्री धाराओं का हवाला देते हुए उन्हें इसे रोक दिया. इस बीच, उद्योग मंत्री जी अमरनाथ ने टीडीपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह फ्लोटिंग ब्रिज को लेकर फर्जी प्रचार कर रही है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने तीन IIM परिसरों का किया उद्घाटन, तीन IIT के स्थायी परिसरों की रखी नींव

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE : "हम नहीं करेंगे बर्दाश्त" - लाल सागर के लुटेरों को भारतीय नेवी चीफ का अल्टीमेटम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरी टी-शर्ट परेशां-परेशां चेहरा, देखिए जब पेशी के लिए अदालत पहुंचे केजरीवाल
क्या एक ही दिन में टूट गया वाइजैग का फ्लोटिंग ब्रिज? आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया जवाब
यूपी पुलिस के डिप्टी एसपी को बनाया गया सिपाही, महिला कांस्टेबल के साथ होटल में पकड़े जाने के बाद हुआ डिमोशन
Next Article
यूपी पुलिस के डिप्टी एसपी को बनाया गया सिपाही, महिला कांस्टेबल के साथ होटल में पकड़े जाने के बाद हुआ डिमोशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;