"मैं मुख्यमंत्री के रूप में नेतृत्व कर सकती हूं": एनडीटीवी से बोलीं वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा

हिमाचल में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि चुनाव उनके पति वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा और जीता गया है और उनके परिवार को दरकिनार करना गलत होगा.

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत हुई है. मुख्यमंत्री पर फैसले के होने वाली कांग्रेस की बैठक से कुछ घंटे पहले पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा पेश कर दिया है. हिमाचल में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि चुनाव उनके पति वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा और जीता गया है और उनके परिवार को दरकिनार करना गलत होगा. बता दें कि वीरभद्र सिंह का पिछले साल ही निधन हो गया था. प्रतिभा सिंह ने एनडीटीवी से कहा कि मुझे लगता है कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं, क्योंकि सोनिया जी और आलाकमान ने मुझे चुनाव से पहले पार्टी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी है."

उन्होंने कहा कि जब चुनाव वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा और जीता गया तो वीरभद्र सिंह के परिवार को दरकिनार करना सही नहीं होगा. हमने 40 सीटें केवल इसलिए जीतीं क्योंकि लोगों का वीरभद्र सिंह के साथ गहरा भावनात्मक जुड़ाव है. मुख्यमंत्री पर चर्चा के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेता दोपहर 3 बजे शिमला में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेता रहे हैं और उनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 सीटें, बीजेपी को 25, आम आदमी पार्टी को 0 और अन्य को तीन सीटें मिली हैं. कांग्रेस अपनी इस जीत को लेकर काफी उत्साहित है. नतीजों के बाद राहुल गांधी ने भी हिमाचल प्रदेश की जनता का स्वागत किया था.