विधान परिषद चुनाव : BJP ने प्रत्‍याशी घोषित किए, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित 7 मंत्री यूपी की सूची में शामिल

यूपी से बीजेपी के नौ उम्मीदवारों में से सात मंत्री है, इसमें से दो मंत्रियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा था और पांच किसी सदन के सदस्य नहीं है.

विधान परिषद चुनाव : BJP ने प्रत्‍याशी घोषित किए, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित 7 मंत्री यूपी की सूची में शामिल

प्रत्‍याशियों की सूची में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का नाम शामिल है

नई दिल्‍ली :

भारतीय जनता पाटी (बीजेपी) ने विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. यूपी की नौ, महाराष्ट्र की पांच और बिहार की दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में की सूची में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं. यूपी से बीजेपी के नौ उम्मीदवारों में से सात मंत्री है, इसमें से दो मंत्रियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा था और पांच किसी सदन के सदस्य नहीं है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पंचायतीराज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह का विधान परिषद का कार्यकाल छह जुलाई को समाप्त हो रहा है. 

सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप, आयुष राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालु, संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्यमंत्री जसवंत सैनी और अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं. इन सातों को बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया. इनके अलावा बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा् को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया गया. अभी छह सीटों पर मनोनयन होना बाकी है. विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव भी होगा . 13 सीटों के लिए 20 जून को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की कल अंतिम तारीख है, इसमें बीजेपी को नौ और सपा को चार सीटें मिलना तय है. महाराष्‍ट्र से विधान परिषद चुनाव के लिए घोषित उम्‍मीदवारों में प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय और उमा गिरीश खापरे शामिल हैं. 

- ये भी पढ़ें -

* "पैगंबर पर विवादित टिप्पणी मामले में अलकायदा की भारत को धमकी, दिल्ली-मुंबई में आत्मघाती हमले को तैयार
* पालतू खरगोश के लापता होने से मायूस थी मालकिन, फिर पुलिस ने जो किया उस पर लोग दिल हार गए
* "PUBG खेलने से रोकने पर नाबालिग ने गोली मारकर की मां की हत्या, पुलिस को सुनाई कत्ल की फर्जी कहानी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भीषण गर्मी में बढ़ी बिजली की खपत, थर्मल पावर स्‍टेशनों में कोयले की कमी से गहराया संकट