VIDEO: 'जेंटलमैन' राहुल द्रविड़ ने वोटिंग सेंटर पर अपने व्यवहार से जीता सबका दिल

बेंगलुरु में वोट डालने के बाद राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की और कहा कि हर किसी को वोट करना चाहिए. ये अवसर लोकतंत्र में ही मिलता है.

VIDEO: 'जेंटलमैन' राहुल द्रविड़ ने वोटिंग सेंटर पर अपने व्यवहार से जीता सबका दिल

बेंगलुरु में मतदान करने पहुंचे राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) शुक्रवार को बेंगलुरु में अपना वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे. वोट डालने का मौका मिलने से पहले राहुल द्रविड़ आम आदमी की तरह कतार में खड़े रहे. वोट डालने के बाद राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की और कहा कि हर किसी को वोट करना चाहिए. ये अवसर लोकतंत्र में ही मिलता है. द्रविड़ के पूर्व साथी और महान भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने भी बेंगलुरु में अपने मतदान अधिकार का प्रयोग किया. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है.

कर्नाटक, जो 543 सदस्यीय संसद में 28 सीटों का योगदान देता है में दो चरणों में मतदान होगा. इसमें 14 सीटों पर आज मतदान चल रहा है, जिसमें उडुपी चिकमगलूर, हसन, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु सेंट्रल, बेंगलुरु दक्षिण, चिकबल्लापुर और कोलार सीट शामिल हैं.

कर्नाटक में 2019 के चुनाव में बीजेपी ने 28 सीटों में से 25 सीटें हासिल कीं. इस बार भाजपा 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी जेडीएस शेष 3 सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है. जेडीएस द्वारा लड़े गए तीन निर्वाचन क्षेत्र दूसरे चरण का हिस्सा हैं - हसन, मांड्या और कोलार.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव इस बार 7 चरण में हो रहे हैं. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ था.चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान प्रतिशत 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया. तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा.