वीडियो : जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर पर किया गश्त 

भारत ने पिछले साल 1 दिसंबर को जी20 की अध्यक्षता संभाली थी और देश भर के 60 शहरों में जी20 से संबंधित लगभग 200 बैठकें आयोजित की गईं.

वीडियो : जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर पर किया गश्त 

क्लिप में एक तरफ यमुना नदी दिखाई दे रहीं हैं और ट्रैक्टर पर तीन पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली:

जी 20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने हजारों कर्मियों को तैनात किया है. इसने आवश्यक समझे जाने वाले क्षेत्रों में ड्रिल किया है और पिकेट्स लगाए हैं, लेकिन कुछ स्थान ऐसे हैं जिनके लिए नवीन तरीकों की आवश्यकता होती है. ऐसा ही एक वीडियो एएनआई द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया गया है, जिसमें दिल्ली पुलिस की एक टीम ट्रैक्टर पर राजघाट इलाके में गश्त करती दिख रही है.

क्लिप में एक तरफ यमुना नदी दिखाई दे रहीं हैं. ट्रैक्टर पर तीन पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं, जिनमें से एक पीछे खड़ा है. टीम महात्मा गांधी को समर्पित स्मारक परिसर के पास एक गंदगी वाली सड़क पर गश्त कर रही है. पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि नई दिल्ली जिले में कोई भी क्षेत्र उनकी नजरों से बचा न रहे, जहां 9 और 10 सितंबर को हाई-प्रोफाइल शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा.

शाहदरा डीसीपी प्रभारी हर्ष इंदौरा ने एएनआई को बताया, "उपद्रवियों के खिलाफ सभी प्रकार की निवारक कार्रवाई की जा रही है. नियमित जांच की जा रही है. हम यमुना खादर क्षेत्र में नियमित तलाशी अभियान चला रहे हैं क्योंकि यह राजघाट कार्यक्रम स्थल के पास आता है. आज आंसू गैस का अभ्यास भी किया गया."  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिन में, दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन से पहले भारतीय सेना द्वारा एक तोड़फोड़ रोधी मॉक ड्रिल आयोजित की गई थी. शिखर सम्मेलन दिल्ली के प्रगति मैदान में अत्याधुनिक भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा. गौरतलब है कि भारत ने पिछले साल 1 दिसंबर को जी20 की अध्यक्षता संभाली थी और देश भर के 60 शहरों में जी20 से संबंधित लगभग 200 बैठकें आयोजित की गईं.