"नकारात्मक शक्तियों के अंत...": पीएम मोदी, अमित शाह ने दी विजयदशमी की शुभकामनाएं

आज पूरा देश दशहरा का त्योहार मना रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

नई दिल्‍ली :

दशहरा का त्योहार, जिसे विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है, बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं. यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है.  

वहीं, अमित शाह ने विजयदशमी पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, "समस्त देशवासियों को ‘विजयदशमी' की हार्दिक शुभकामनाएं. अधर्म का अंधकार चाहे कितना भी घना क्यों न हो, सत्य के आधार पर धर्म के उजाले की विजय शाश्वत है. पाप पर पुण्य की विजय का प्रतीक ‘विजयदशमी' हमें सदैव विवेक और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा व शिक्षा देने वाला पर्व है. प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें. जय श्री राम!"

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दशहरा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और सभी से देश की समृद्धि तथा समाज के सभी वर्गों, विशेषकर वंचितों की भलाई के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लेने को कहा. राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने संदेश में कहा, "देश के पूर्वी और दक्षिणी राज्य दशहरा को दुष्ट राक्षस महिषासुर पर देवी दुर्गा की जीत के रूप में मनाते हैं, जबकि उत्तरी और पश्चिमी राज्य इस त्योहार को भगवान राम की रावण पर जीत के रूप में मनाते हैं."

इसे भी पढ़ें :- नागपुर में RSS का विजयदशमी उत्सव, मोहन भागवत और नितिन गडकरी हुए शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com