'बहुत धन्य'': Zoho फाउंडर श्रीधर वेंबू परिवार संग पहुंचे अयोध्या, शेयर की तस्वीर

Ayodhya Ram Mandir ceremony: मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूरी विधि आज दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से शुरू होगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की मुख्य पूजा अभिजीत मुहूर्त में की जा रही है.

'बहुत धन्य'': Zoho फाउंडर श्रीधर वेंबू परिवार संग पहुंचे अयोध्या, शेयर की तस्वीर

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में पहुंचे ज़ोहो के सीईओ श्रीधर वेम्बू

अयोध्या:

Ayodhya Ram Mandir ceremony: राम मंदिर में आज रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा (Ram Lalla Pran Pratishtha) होने जा रही है. समारोह से पहले, ज़ोहो के सीईओ श्रीधर वेम्बू (Zoho CEO Sridhar Vembu) अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे और अपनी यात्रा की तस्वीरें साझा की. एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, अयोध्या में मेरी अम्मा जानकी और मेरे भाई कुमार और उनकी पत्नी अनु के साथ... अम्मा भगवान श्री राम की आजीवन भक्त हैं. यहां आकर बहुत सौभाग्य हुआ. जय श्री राम...

पहली तस्वीर में श्रीधर वेम्बू अपनी माँ, भाई और भाभी के साथ पोज़ देते हुए दिख रहे हैं. दूसरे में वह अपनी मां के साथ सेल्फी लेते दिख रहे हैं.

एक अन्य एक्स पोस्ट में उन्होंने लिखा, ''एसजेएम के राष्ट्रीय संयोजक आर सुंदरम-जी के साथ, जिन्होंने बहुत दयालुता से हमारी यात्रा की व्यवस्था की. धन्यवाद...

OYO के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितेश अग्रवाल भी राम मंदिर समारोह में शामिल होने वाले हैं उनके अलावा, कई अन्य व्यापारिक और प्रमुख उद्योग जगत के नेताओं को भी भव्य समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

अभिजीत मुहूर्त में होगी प्राण प्रतिष्ठा की मुख्य पूजा

मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूरी विधि आज दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से शुरू होगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की मुख्य पूजा अभिजीत मुहूर्त में की जा रही है. बताया जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त काशी के विद्वान गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ द्वारा सुझाया गया है. प्राण प्रतिष्‍ठा विधि पौष माह के द्वादशी तिथि (22 जनवरी 2024) को अभिजीत मुहूर्त, इंद्र योग, मृगशिरा नक्षत्र, मेष लग्न एवं वृश्चिक नवांश में हो रहा है. 

शुभ मुहूर्त दिन के 12 बजकर 29 मिनट और 08 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट और 32 सेकंड तक का रहेगा... प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त केवल 84 सेकंड का है. प्राण प्रतिष्‍ठा पूजा-विधि के जजमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. पीएम मोदी आज 4 घंटे अयोध्‍या में होंगे.

ये भी पढ़ें- 10 हज़ार कैमरों की नज़र, ड्रोन करेंगे भीड़ को कंट्रोल, अयोध्या में सुरक्षा के खास इंतज़ाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com