उत्तर प्रदेश : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शुरू किया 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्‍ता अशोक सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस से शुरू हुए इस अभियान का उद्देश्य लोगों को समाज में देखी जा रही नफरत और उप्र की मौजूदा स्थिति से अवगत कराना है.

उत्तर प्रदेश : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शुरू किया 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने राज्य में ग्रामीण स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत करने और पहुंच बनाने के लिए 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान की शुरुआत की है. पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा इस अभियान को लेकर फरवरी में राज्य का दौरा भी करेंगी. 

सूत्रों के अनुसार 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' अभियान का उद्देश्य जमीनी स्तर पर लोगों को केंद्र सरकार की विफलताओं से अवगत कराना है. पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने इस अभियान को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक लक्ष्य भी दिया है. जिसके तहत राज्य में पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं को अगले दो महीने में लोगों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के लिए कहा गया है.कार्यकर्ताओं को यह संपर्क अभियान शहर, गांव औऱ तहसील स्तर पर चलाने को कहा गया है. 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्‍ता अशोक सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस से शुरू हुए इस अभियान का उद्देश्य लोगों को समाज में देखी जा रही नफरत और उप्र की मौजूदा स्थिति से अवगत कराना है. हमने किसानों की आत्महत्या, युवाओं के साथ विश्वासघात और कैसे उनके सपनों को केंद्र और राज्य सरकारों ने तोड़ा है, जैसे मुद्दों पर सरकार के खिलाफ ‘चार्जशीट' में कुछ तथ्य पेश किए हैं. 

उन्होंने कहा कि इस अभियान के लिये राज्य के सभी 849 प्रखंडों के प्रभारियों को अंतिम रूप दिया गया है. इस दौरान कांग्रेस के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर जनता से संवाद करेंगे. अब हम 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' अभियान के माध्यम से लोगों के कल्याण के मुद्दों पर जनता के पास जाएंगे, जिसमें पूर्व सांसद, विधायक, एमएलसी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता और क्षेत्रीय अध्यक्ष और उप्र कांग्रेस के अध्यक्ष भी शामिल होंगे .गांवों में चौपाल और सभा आयोजित कर देश और प्रदेश की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों पर चर्चा की जाएगी.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस अभियान के प्रभारी हरियाणा से राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा एक दो दिन में इसका जायजा लेने लखनऊ आएंगे. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिये कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी के मुताबिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी प्रांतीय अध्यक्षों ने विस्तार से चर्चा की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्दीकी ने कहा कि उप्र के 75 जिलों में पूर्व मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को जिला समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है और लोगों को इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का पत्र सौंपा जाएगा.
राहुल गांधी के इस पत्र में उनकी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा के दौरान के 'मीठे और खट्टे' अनुभव के साथ-साथ देश और राज्य में बेरोजगारी, महंगाई और भाजपा सरकार के कथित अत्याचारों का भी जिक्र होगा. सिद्दीकी ने कहा कि गांव-गांव में चौपाल लगाकर जनता से चर्चा की जाएगी. अगर किसी को लगता है कि सरकार ने महिलाओं के साथ अन्याय किया है तो उनके लिए खुला ऑफर है, प्रियंका गांधी उनके लिए लड़ेंगी और उन्हें उनका हक दिलाएंगी.