यूपी-बिहार में भी मौसम ने ली करवट, दो दिन तक छाए रहेंगे बादल

पिछले कुछ दिनों से भारत में गर्मी का सितम जारी था. लेकिन राहत की खबर ये है कि उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन तक लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी, दरअसल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज से 5 मई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बारिश की भी संभावना है.

यूपी-बिहार में भी मौसम ने ली करवट, दो दिन तक छाए रहेंगे बादल

यूपी-बिहार में बदला मौसम का मिजाज

लखनऊ/पटना:

देश के बाकी हिस्सों की तरह उत्तर प्रदेश और बिहार भी भयंकर गर्मी की चपेट में है. लू के गर्म थपेड़ों ने लोगों का घर से निकलना तक दूभर कर दिया था. लेकिन इस बीच राहतभरी खबर ये आ रही है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम ने करवट ली है. देश के ज्यादातर राज्यों में अब लू का प्रकोप खत्म होने के आसार दिख रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 4 मई तक यूपी के कुछ हिस्सों में हल्के बादल छाए रहेंगे, साथ ही बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. यूपी में 4 मई और 5 मई को कई जगहों पर हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. दक्षिण-पश्चिमी हवाओं की सक्रियता ने नमी बढ़ाई है. इससे पारे में गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल चार-पांच दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने के आसार हैं. 

ये भी पढ़ें: ईद से पहले राजस्थान के जोधपुर में पथराव, इंटरनेट सेवा सस्पेंड

बिहार में मंगलवार को हवा की तेज रफ्तार के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में 60 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने व बिजली चमकने और गरज के साथ हल्की बारिश का अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि इससे अधिकतम तापमान में दो से तीन दिनों तक स्थिरता बने रहने का भी पूर्वानुमान है. नतीजतन बिहार के अधिकांश जिलों में राहत होगी, जबकि दक्षिण बिहार में फिलहाल गर्मी से राहत के ज्यादा आसार नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: देश भर में मनाई जा रही है अक्षय तृतीया, गंगा नदी में स्नान को उमड़े श्रद्धालु