बीजेपी ने एक्स पर शेयर किया 'इंकलाब' फिल्म का क्लिप, कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान पर साधा निशाना

कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ऑनलाइन चंदा एकत्र करने के लिए ‘डोनेट फॉर देश' नाम से अभियान शुरू करने जा रही है. बीजेपी ने क्लिप के माध्यम से कांग्रेस पर हमला बोला है.

बीजेपी ने एक्स पर शेयर किया 'इंकलाब' फिल्म का क्लिप, कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

बीजेपी ने रविवार को आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस के चंदा अभियान पर निशाना साधने के लिए अस्सी के दशक की एक फिल्म के क्लिप का इस्तेमाल किया. बीजेपी की तरफ से ट्वीट किए गए वीडियो में कांग्रेस के क्राउडफंडिंग योजना (Crowdfunding scheme) पर निशाना साधा गया है. बीजेपी ने 1984 की फिल्म 'इंकलाब' की क्लिप शेयर की है जिसमें काले धन का इस्तेमाल वोट खरीदने और इसे शुभचिंतकों द्वारा दान के रूप में देने की बात दुनिया को बताने पर दो पात्रों के बीच बातचीत दिखाई गई थी. 

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और प्रसिद्ध अभिनेता कादर खान इस दृश्य में हैं. नकदी से भरे सूटकेस इस क्लिप में दिखाए गए हैं. जिसे भाजपा ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से  नकदी बरामदगी के संदर्भ से जोड़कर प्रयोग किया है. भाजपा ने एक्स, पर वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि इस क्लिप की कहानी और पात्र काल्पनिक नहीं हैं. यह कांग्रेस सांसद धीरज साहू की पार्टी के क्राउडफंडिंग के आह्वान से मिलता जुलता है. 

गौरतलब है कि झारखंड से कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठीकानों से आयकर विभाग की छापेमारी में 350 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमलावर रही है. पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था. 

बताते चलें कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ऑनलाइन चंदा एकत्र करने के लिए ‘डोनेट फॉर देश' नाम से अभियान शुरू करने जा रही है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 18 दिसंबर को इस अभियान की शुरुआत करेंगे. भाजपा ने इस अभियान को लेकर विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह 'सार्वजनिक धन को हड़पने और गांधी परिवार को समृद्ध करने का एक और प्रयास' है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :