दोस्तों पर धौंस जमाने के लिए यूपी पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड रखता था, फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी पुलिस कांस्टेबल की फर्जी आईडी और 4 फर्जी आधार कार्ड सहित एक शख्स फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. शुरूआती जांच में सामने आया कि आरोपी का भाई यूपी पुलिस में सिपाही तथा पिता होमगार्ड के रूप में कार्यरत हैं.

दोस्तों पर धौंस जमाने के लिए यूपी पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड रखता था, फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद पुलिस ने यूपी पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

फरीदाबाद :

फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसके पास यूपी पुलिस की एक फर्जी पहचान पत्र थी. इसके अलावे उसके पास चार अलग अलग नाम से आधार कार्ड भी थे. इंस्पेक्टर रविंद्र की अगुवाई में क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बाईपास रोड पर गिसऱ्तार किया. आरोपी  के पास से यूपी पुलिस कास्टेबल का फर्जी आईडी कार्ड और चार फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए.

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम तेजपाल है जो मथुरा के नंगला दीपा गांव का रहने वाला है. आरोपी की उम्र करीब 25 वर्ष है. आरोपी के कब्जे से बरामद की गई यूपी पुलिस की आईडी पर आरोपी का नाम, फोटो तथा उसका सही पता लिखा हुआ था परंतु आरोपी यूपी पुलिस में कार्यरत नहीं था.

इसके अलावे जो आधार कार्ड आरोपी के कब्जे से बरामद किए गए हैं उसमें चोरों आधार कार्ड में आरोपी ने अपना फोटो लगा रखा है परंतु सभी कार्ड में नाम अलग-अलग है. पूछताछ करने पर आरोपी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया जिसके पश्चात आरोपी को पुलिस थाना सेक्टर 31 लाकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी तथा फर्जी कागजात तैयार करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी का बड़ा भाई यूपी पुलिस में सिपाही तथा पिता होमगार्ड की नौकरी करता है. आरोपी ने बताया यह फर्जी आईडी कार्ड वह बस किराया तथा टोल टैक्स बचाने के लिए अपने पास रखता था. उसने बताया कि इसके साथ ही वह अपने दोस्तों में धौंस जमाता था. आरोपी ने बताया कि वह फरीदाबाद में नौकरी की तलाश में आया था और यहां पर किसी से मिलने की फिराक में था कि पुलिस ने उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी मथुरा में एक मुकदमा इन्हीं धाराओं के तहत दर्ज है जिसमें आरोपी जेल की सजा काट चुका है. मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसने पुलिस द्वारा आरोपी को फर्जी आईडी कार्ड बनाने वाले उसके साथी के बारे में पूछताछ करके उसकी धरपकड़ की जाएगी.