विज्ञापन
This Article is From May 01, 2023

यूपी : पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की अफवाह से मचा हडकंप, चार घंटे तक रुकी रही ट्रेन

पुरी से नई दिल्ली (Puri to New Delhi) जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 12801 में बम होने की सूचना मालगाड़ी के गार्ड को मिली थी. मालगाड़ी 165 एजे के गार्ड को पांच बजकर 28 मिनट पर वॉकी टॉकी पर सूचना मिली कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के इंजन में बम (Bomb) है, जो झिंगुरा स्टेशन पहुंचने पर ब्लास्ट (Blast) करेगा.

यूपी : पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की अफवाह से मचा हडकंप, चार घंटे तक रुकी रही ट्रेन
पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने से हडकंप मच गया. (फाइल फोटो)
मिर्जापुर:

पुरी से नई दिल्ली जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस (Purushottam Express) में बम होने की सूचना पर ट्रेन को मिर्जापुर में रोककर जांच की गई. बम की सूचना डगमगपुर स्टेशन (Dagmagpur Station) से गुजर रही मालगाड़ी के गार्ड को किसी ने वॉकीटॉकी पर दी थी. इसके बाद गार्ड ने डगमगपुर स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी दी. बम की सूचना के बाद पुरषोत्तम एक्सप्रेस को चुनार रेलवे स्टेशन (Chunar Railway Station) पर रोक दिया गया. रेलवे स्टेशन पर रोके जाने के बाद सघन जांच की गई. इसके चलके ट्रेन चार घंटे तक खड़ी रही. 

पूरी से नई दिल्ली जा रही थी ट्रेन
पुरी से नई दिल्ली जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 12801 में बम होने की सूचना मालगाड़ी के गार्ड को मिली थी. मालगाड़ी 165 एजे के गार्ड को पांच बजकर 28 मिनट पर वॉकी टॉकी पर सूचना मिली कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के इंजन में बम है, जो झिंगुरा स्टेशन पहुंचने पर ब्लास्ट करेगा. सूचना, तत्काल गार्ड ने डगमगपुर रेलवे स्टेशन मास्टर को दी. स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम प्रयागराज से संपर्क करने के बाद मुगलसराय से चली ट्रेन को रेलवे स्टेशन चुनार पर पांच बजकर 50 मिनट पर रुकवा दिया. ट्रेन रुकने के बाद बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की टीम ने हर बोगी में सघन तलाशी की. इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु जांच टीम को नहीं मिली, जिसके बाद 10 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

अचानक से ट्रेन रुकने से यात्री हुए हलकान
ट्रेन को अचानक से चुनार रेलवे स्टेशन पर रोक दिए जाने से ट्रेन में सवार यात्री परेशान हो गए. गया से ट्रेन में बैठे यात्री मोतासिम समा ने बताया कि साढ़े तीन घंटे से ज्यादा समय से ट्रेन को रोका गया है. हम लोगों को ट्रेन रुकने के बारे में संपूर्ण जानकारी नहीं दी जा रही है, अधिकारी कुछ भी बताने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान कई यात्री स्टेशन पर टहलते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
EXIT POLL: हरियाणा में कांग्रेस की आंधी, आखिर बीजेपी क्यों फेल हो गई?
यूपी : पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की अफवाह से मचा हडकंप, चार घंटे तक रुकी रही ट्रेन
वाराणसी में हमले के बाद ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला
Next Article
वाराणसी में हमले के बाद ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com