विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2023

"इन्होंने देश का मान बढ़ाया है लेकिन..."पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सीएम केजरीवाल

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कुश्ती फेडरेशन के प्रमुख ब्रिज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की. पुलिस ने ब्रिज भूषण के खिलाफ एफआईआर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज की थी.

"इन्होंने देश का मान बढ़ाया है लेकिन..."पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सीएम केजरीवाल
जंतर-मंतर पहुंचे अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार की शाम जंतर-मंतर पहुंचे. वो यहां कुश्ती फेडरेशन के प्रमुख के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन करने आए थे. सीएम केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि देशवासियों को इन पहलवानों को अपना समर्थन देना चाहिए. 

"सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हुई एफआईआर"

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कुश्ती फेडरेशन के प्रमुख ब्रिज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की. पुलिस ने ब्रिज भूषण के खिलाफ एफआईआर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज की थी. इससे पहले बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत अन्य पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. पहलवान बीते एक हफ्ते से जंतर-मंतर पर कुश्ती संघ प्रमुख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बैठे हुए हैं. 

देशवासियों को इनका साथ देना है - केजरीवाल

जंतर-मंतर जाकर पहलवानों से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि इन पहलवानों ने हमारे देश का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमेशा मान बढ़ाया है. लेकिन इन्हें फोर्स किया जा रहा है कि वो सप्हात भर से यहां धरने पर बैठे हैं. ऐसा क्यों ? क्योंकि एक बड़े राजनेता ने कथित तौर पर हमारे पहलवानों और बहनों के साथ गलत किया है. ये वो पहलवान हैं जिन्होंने देश का मान-सम्मान बढ़ाया है. मैं आज देख से भी नागरिकों से कहना चाहता हूं कि जो भी देश से प्यार करता है उन्हें इन पहलवानों के साथ खड़ा होना चाहिए. 

"मैं निर्दोष हूं"

कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख (WFI Cheif) ने अपना बचाव करते हुए कहा कि मैं निर्दोष हूं और सभी आरोपों का सामना करूंगा. ये पहलवानों का नहीं बल्कि षडयंत्रकारियों का धरना है. इस मामले की जांच पूरी हो, मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है. धरने पर बैठे पहलवानों की मांगें लगातार बदल रही हैं. उन्होंने सबसे पहले मेरा इस्तीफा मांगा, जिस पर मैंने कहा कि इसका मतलब आरोपों को स्वीकार करना होगा. 4 महीने के लिए वे लोगों को मेरे खिलाफ भड़काते हैं और नए लोगों को मेरे खिलाफ खड़ा करते हैं. मैंने हमेशा सरकार का सम्मान किया है.

"सिर्फ एक ही अखाड़ा कर रहा है मेरा विरोध"

बृजभूषण शरण सिंह ने साथ ही कहा कि वे कह रहे हैं कि मुझे जेल में होना चाहिए, मैं एक लोकसभा सांसद हूं. मेरा ओहदा विनेश फोगाट के कारण नहीं है, यह लोगों की वजह से है, जिन्होंने मुझे वोट देकर चुना है. आखिरकार एक ही परिवार और एक अखाड़ा ही सिर्फ मेरा विरोध क्यों कर रहा है? मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं, यह मेरे खिलाफ साजिश है. जंतर-मंतर पर पप्पू यादव और केजरीवाल जैसे नेता क्यों आ रहे हैं. प्रियंका गांधी को नहीं पता कि दीपेंद्र हुड्डा ने मेरे खिलाफ कैसे साजिश रची. पहले दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट का इंतजार क्यों नहीं कर सके. रिपोर्ट के बाद जंतर-मंतर क्यों नहीं गए ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
"इन्होंने देश का मान बढ़ाया है लेकिन..."पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सीएम केजरीवाल
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com