यूपी सड़क हादसा: 22 लोगों की मौत पर PM मोदी और CM योगी ने जताई शोक संवेदना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं.

यूपी सड़क हादसा: 22 लोगों की मौत पर PM मोदी और CM योगी ने जताई शोक संवेदना

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ट्रैक्टर ट्रॉली के पलट जाने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पीएम मोदी ने मारे गए लोगों के परिवारों के लिए ₹2 लाख के मुआवजे की भी घोषणा की है.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना से व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से ₹​​2 लाख की अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा. घायलों को ₹ 50,000 दिए जाएंगे."

घटना सार थाना क्षेत्र के भदेउना गांव के पास शाम के वक्त हुई. अधिकारियों ने बताया कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में मुंडन समारोह में यात्रियों के शामिल होने के बाद करीब 50 लोगों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर की ओर जा रही थी.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं.

योगी ने ट्वीट किया, "कानपुर जिले में सड़क दुर्घटना बहुत हृदयविदारक है. जिलाधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और युद्धस्तर पर राहत और बचाव अभियान चलाने और घायलों के उचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. कामना करता हूं कि घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो.”

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "इस दुर्घटना में जान गंवाना बहुत दुखद है. मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवार के साथ है. भगवान श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को उनके चरणों में स्थान दें और मृतकों के परिवारों को यह असहनीय क्षति सहन करने के लिए शक्ति दें."

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद व हृदय को व्यथित करने वाला है. स्थानीय प्रशासन घायलों को उपचार देने में जुटा है. इस घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें."

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा, "यूपी में फतेहपुर चन्द्रिका देवी मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली के कानपुर में पलट कर तालाब में गिर जाने से 23 लोगों की मौत व अन्य कई लोगों के घायल होने की खबर अति-दुःखद. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. सरकार उन सभी की यथाशीघ्र समुचित मदद करे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं समाजवादी पार्टी ने कहा, "यूपी में लगातार ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जानें जा रहीं. भाजपा सरकार संज्ञान लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए मृतकों के प्रति शोक संवेदना. सरकार प्रत्येक मृतक परिजनों को 50 लाख और घायलों को 5 लाख का मुआवजा दे तथा घायलों का इलाज हो!"