PWD तबादला: CM योगी के एक्शन से खफा हुए दो मंत्री, नाराज जितिन प्रसाद कर सकते हैं अमित शाह से मुलाकात

सीएम के आदेश पर PWD के पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं सीएम के इस फैसले पर कैबिनेट के दो मंत्रियों ने नाराजगी जताई है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (PWD) में हुए तबादलों में धांधली को लेकर यूपी सरकार ने एक्शन लेते हुए दोषियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के बाद कई अधिकारियों पर गाज गिरी है. सीएम के आदेश पर PWD के पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं सीएम के इस फैसले पर कैबिनेट के दो मंत्रियों ने नाराजगी जताई है. सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार के दो मंत्री जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक तबादलों को लेकर नाराज हैं. खबर ये भी है कि जितिन प्रसाद आज अमित शाह से मुलाकात करने दिल्ली आ सकते हैं.

जितिन प्रसाद क्यों नाराज हैं? 

जितिन प्रसाद कांग्रेस में गांधी परिवार के करीबी रहे हैं. योगी सरकार में महत्वपूर्ण लोक-निर्माण विभाग दिया गया है. इनके विभाग में ट्रांसफर सेशन के दौरान हुए तबादलों में भ्रष्टाचार सामने आया. इसके बाद सीएम ने एक कमेटी बनाकर मामले की जांच सौंप दी. रिपोर्ट के बाद पहली कार्रवाई इनके OSD पर हुई. जिस अनिल पांडेय को अपना OSD बनाकर जितिन दिल्ली से लखनऊ लाए, उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा. जिसके बाद उन्हें हटा दिया गया.   

दिनेश खटीक क्यों नाराज हैं?

​​​​​​​जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक अपने विभाग के वरिष्ठ मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से नाराज हैं. उनके इस्तीफे की भी खबर आई. लेकिन सरकार ने येखबर खारिज कर दिया है. मंगलवार को खटीक कैबिनेट मीटिंग में शामिल हुए. इसके बाद खबर है कि वो सरकारी गाड़ी छोड़ कर मेरठ अपने घर चले गए. खबर तो यह भी है कि जलशक्ति विभाग में तबादले की उनकी सिफारिश नहीं सुनी गई और काम का स्पष्ट बंटवारा न होने से उनके पास करने को कुछ है नहीं. दिनेश खटीक ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सेना भर्ती में जाति प्रमाण-पत्र मांगने पर विवाद, विपक्ष ने सरकार को घेरा