उत्तर-प्रदेश : PWD तबादलों में गड़बड़ी पर 5 कर्मचारी निलंबित, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के बाद कई अधिकारियों पर गाज गिरी है. सीएम के आदेश पर  फिर PWD के पांच अफसरों-कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया. 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (PWD) में हुए तबादलों में धांधली को लेकर यूपी सरकार एक्शन में दिख रही है. अब इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के बाद कई अधिकारियों पर गाज गिरी है. सीएम के आदेश पर  फिर PWD के पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया. 

अब पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष व प्रमुख अभियंता (विकास) मनोज कुमार गुप्ता, प्रमुख अभियंता (परि./नियो.) राकेश कुमार सक्सेना व वरिष्ठ स्टॉफ ऑफिसर (ई-2) शैलेन्द्र कुमार यादव, प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्थापन 'घ' वर्ग पंकज दीक्षित व प्रधान सहायक व्यवस्थापन 'घ' वर्ग संजय कुमार चौरसिया पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. 

इससे पहले सीएम योगी ने पीडबल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय को हटा दिया था. दरअसल लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में तबादलों के बाद बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के आरोप लगे थे और इसकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं. आरोप था कि जेई, एई, एक्सईएन, एसई, सीई के समस्त तबादले बैक डेट में किए गए हैं. इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई थी. जांच में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के संकेत मिले थे. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है. 

ये भी पढ़ें: बीजेपी सांसद के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामला हाईकोर्ट ने रद्द किया

यूपी में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के इंजीनियरों के तबादले में गड़बड़ी का मामला तब सामने आया था. जब लोक निर्माण विभाग में 350 से अधिक इंजीनियरों का तबादला हुआ था. पीडब्ल्यूडी के करीब 200 अधिशासी अभियंताओं और 150 से अधिक सहायक अभियंताओं का तबादला किया गया था, जिसको लेकर शिकायतें आई थीं. जब इस मामले पर जब जांच की गई तो अमिनमिताएं सामने आईं. इसके बाद राज्य सरकार की तरफ से दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: छत्तीसगढ़ : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग छोड़ने के बाद गरमाई सियासत