यूपी की नेता की "वोट जिहाद" वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी ने INDIA गठबंधन पर किया बड़ा कटाक्ष

बता दें कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम की ''वोट जिहाद'' टिप्पणी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि यूपी की इस महिला नेता ने मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया अलायंस की रणनीति का ''पर्दाफाश'' कर दिया है.

यूपी की नेता की

गुजरात में पीएम मोदी

गुजरात के सुरेंद्र नगर में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने एक रैली के दौरान कहा कि हमने ‘लव जिहाद' और ‘लैंड जिहाद' के बारे में सुना था, लेकिन ‘इंडी' गठबंधन के एक नेता ने अब ‘वोट जिहाद' का आह्वान किया है. इससे इंडिया गठबंधन की रणनीति और सोच का पता चलता है. INDI गठबंधन ने मुसलमानों से वोट जिहाद के लिए जाने को कहा है. यह बयान एक शिक्षित परिवार से आया है, किसी मदरसे से निकले बच्चे का बयान ये नहीं है. INDI गठबंधन कह रहा है कि सभी मुसलमानों को एक साथ आना चाहिए और वोट करना चाहिए. INDI गठबंधन ने लोकतंत्र और संविधान का अपमान किया है. बता दें कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम की ''वोट जिहाद'' टिप्पणी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि यूपी की इस महिला नेता ने मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया अलायंस की रणनीति का ''पर्दाफाश'' कर दिया है.

कांग्रेस के किसी नेता ने नहीं किया बयान का विरोध : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि अभी तक किसी भी कांग्रेसी नेता ने इस बयान का विरोध नहीं किया है, जो उनकी मिलीभगत की ओर इशारा करता है. एक तरफ INDI गठबंधन एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य श्रेणियों को विभाजित करने की कोशिश कर रहा है और दूसरी तरफ वे वोट जिहाद का नारा लगा रहे हैं. इससे पता चलता है कि उनके इरादे कितने खतरनाक हैं.

मारिया आलम ने दिया था ये बयान

बता दें कि फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य के लिए वोट मांगते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता मारिया आलम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को हटाने के लिए ‘वोट जिहाद' की अपील की थी और इसे अल्पसंख्यक समुदाय के लिए मौजूदा हालात में जरूरी बताया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम सोमवार को खुर्शीद की मौजूदगी में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को चुनावी सभा में मौजूद सलमान खुर्शीद और मारिया आलम पर ‘वोट जिहाद' का आह्वान करने के लिए मामला भी दर्ज किया है.

यूपी के डिप्टी सीएम ने कही थी ये बात

बता दें कि मारिया आलम ने मुसलमानों से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा था, ‘‘संघी (भाजपा) सरकार को हटाने के लिए बहुत अक्लमंदी के साथ एकजुट होकर, बहुत खामोशी से वोटों का जिहाद करो, क्योंकि हम सिर्फ वोटों का जिहाद कर सकते हैं.'' आलम के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोगों को ‘कमल' (भाजपा का चुनाव चिह्न) पर वोट बरसाते देख विरोधी हताशा में ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि मारिया आलम के बयान की जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए.

(इनपुट्स भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com