भूमि अधिग्रहण केस : गाजियाबाद की पूर्व डीएम निधि केसरवानी सस्पेंड, सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई

सीएम योगी के आदेशानुसार जांच रिपोर्ट उपलब्ध होने के बावजूद क्रियान्वित ना करने वाले नियुक्त विभाग के अफसरों पर भी कार्रवाई होगी. दोषियों के खिलाफ FIR के भी आदेश दिए गए हैं.

भूमि अधिग्रहण केस : गाजियाबाद की पूर्व डीएम निधि केसरवानी सस्पेंड, सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई

भूमि अधिग्रहण में अनियमितता पर सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई की...

लखनऊ:

भूमि अधिग्रहण में अनियमितता पर सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की. गाजियाबाद की पूर्व डीएम निधि केसरवानी को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.  निधि केसरवानी को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण में हुई अनियमितता में संलिप्तता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद वर्तमान में केंद्र सरकार में तैनात हैं. दोषियों पर FIR कराने के निर्देश भी जारी हुए हैं.

सीएम योगी के आदेशानुसार जांच रिपोर्ट उपलब्ध होने के बावजूद क्रियान्वित ना करने वाले नियुक्त विभाग के अफसरों पर भी कार्रवाई होगी. इसके साथ ही अनुभाग अधिकारी नियुक्ति और समीक्षा अधिकारी नियुक्ति को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं. नियुक्ति विभाग के खिलाफ विभागीय कार्यवाही और जांच के निर्देश दिए गए हैं.

सीएम ऑफिस के ट्वीट के मुताबिक, ‘‘भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने हेतु प्रकरण भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश दिए हैं.'

ट्वीट में कहा गया है, ‘‘भूमि अधिग्रहण में अनियमितता पर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई. तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद, वर्तमान में भारत सरकार में तैनात को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने हेतु भारत सरकार को प्रकरण संदर्भित किया जाएगा.'' उसमें कहा गया है, ‘‘दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही के आदेश। जांच आख्या उपलब्ध होने के बाद भी पत्रावली व्यवहृत करने में अत्यधिक विलंब के लिए जिम्मेदार नियुक्ति विभाग के संबंधित अनुभाग अधिकारी व समीक्षा अधिकारी तात्कालिक प्रभाव से होंगे निलंबित तथा उनके एवं अनुसूचित के विरुद्ध शुरू होगी विभागीय कार्यवाही।' (इनपुट्स भाषा से भी)

ये VIDEO भी देखें- यूपी सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों से हटाए 20 हजार से ज्यादा लाउडस्पीकर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com