'अगर उन्होंने सावरकर की सुनी होती तो देश का विभाजन नहीं होता' : CM योगी का कांग्रेस पर निशाना

योगी ने दावा किया कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पोर्टब्लेयर की सेल्युलर जेल में उनकी प्रतिमा लगवायी थी जिसे बाद में कांग्रेस की सरकार ने हटवा दिया.

'अगर उन्होंने सावरकर की सुनी होती तो देश का विभाजन नहीं होता' : CM योगी का कांग्रेस पर निशाना

CM योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने विनय दामोदर सावरकर जैसे क्रांतिकारी, लेखक, दार्शनिक, कवि का अपमान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘आजादी से पहले अंग्रेजों ने और आजादी के बाद कांग्रेस ने राष्ट्रनायक सावरकर का अपमान करने की कोशिशें कीं. उस दौर में सावरकर से बड़ा कोई नहीं था. आज़ादी के बाद जो सम्मान सावरकर को मिलना चाहिए था वो नहीं मिला.'' योगी ने दावा किया कि हिंदुत्व शब्द वीर सावरकर ने दिया था.

एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावरकर की जयंती पर उदय माहुरकर एवं चिरायु पंडित की सद्य: प्रकाशित पुस्तक 'वीर सावरकर- जो भारत का विभाजन रोक सकते थे और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा दृष्टि' पुस्तक के विमोचन में उक्त बात कही.

उन्होंने दावा किया, ‘‘अगर कांग्रेस ने सावरकर की बात मानी होती तो देश का विभाजन नहीं होता.'' सावरकर ने कहा था कि पाकिस्तान आएंगे-जाएंगे लेकिन हिंदुस्तान हमेशा रहेगा.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘‘हर नागरिक को अल्पसंख्यक बहुसंख्यक की दृष्टि से देखने की जगह नागरिक के रूप में देखा जाना चाहिए. हमने इसे उत्तर प्रदेश में लागू किया और सुनिश्चित किया कि सड़क पर न पूजा होगी और न नमाज़ होगी.'' आदित्यनाथ ने याद दिलाया कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पोर्टब्लेयर की सेल्युलर जेल में उनकी प्रतिमा लगवायी थी जिसे बाद में कांग्रेस की सरकार ने हटवा दिया.

ये भी पढ़ें-

BJP अकेले लड़ेगी हरियाणा शहरी निकाय चुनाव, 2024 से पहले जमीन तलाशने में जुटी पार्टी
महाराष्ट्र में पहली बार Omicron के सब-वैरिएंट B.A.4 के चार और B.A.5 के तीन मामले सामने आए
'न्यायपालिका में एक-दो ऐसे लोग हैं...' : CBI जांच के आदेश पर अभिषेक बनर्जी का निशाना

ये भी देखें-महाराष्ट्र में Omicron BA.4 के चार और BA.5 के तीन केस मिले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)