विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 16, 2023

केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल गांधी के विदेश में बयान की निंदा की, कहा - उन्हें माफी मांगनी चाहिए

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, राहुल गांधी ने संसद को लेकर सवाल उठाकर अपमान किया

Read Time: 3 mins
केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल गांधी के विदेश में बयान की निंदा की, कहा - उन्हें माफी मांगनी चाहिए
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर सत्ता पक्ष उनको निशाना बना रहा है.
नई दिल्ली:

राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान को लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, पूरे देश में राहुल गांधी के प्रति आक्रोश है. उनको सदन से माफी मांगनी चाहिए, उनको देश से माफी मांगनी चाहिए. जिस तरह से उन्होंने संसद को लेकर सवाल उठाया है, उन्होंने और अपमान किया है, हम इसकी निंदा करते हैं. 

उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी ने जिस तरह की बात विदेश में जाकर की है, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. दुनिया में हमारे देश का लोकतंत्र सराहनीय है. भारत की अस्मिता पर इस तरह का प्रहार पहले कभी नहीं हुआ, राजनीतिक मतभेद अपनी जगह हैं. भारत की जनता और सांसदों का आक्रोश सहज है. राहुल को माफी मांगनी ही चाहिए. देश कह रहा है, यह राहुल गांधी ने भारी गलती की है.

पीयूष गोयल ने कहा कि, वे जरा भी ऐसा नहीं कर रहे हैं कि माफी मांगना चाह रहे हैं. वे उल्टे इस प्रकार का रवैया अपना रहे हैं जैसे उन्होंने कोई देशभक्ति का बड़ा काम कर लिया. माफी मांगने से आदमी बड़ा बनता है. वे अपनी छोटी सोच का परिचय दे रहे हैं. उनकी पार्टी देश को किस प्रकार से चलाती है, इसका एक उदाहरण उधर है. वे अपनी पार्टी को भी बहुत छोटे स्तर पर लेकर आ जाएं.

राहुल गांधी के आरोप आधारहीन
उन्होंने कहा कि, उनको लोगों से माफी मांगनी चाहिए. उनको चेयर को चिट्ठी लिखनी चाहिए, माफी मांगनी चाहिए, राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए. जो उनका आरोप है वह बेसलेस है. उनको कई मौके मिले हैं, उनको किसी ने रोका नहीं है.

राहुल गांधी की सफाई पर कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा जो कि भारत विरोधी हो, बीजेपी के लोकसभा सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि, राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर भारत का, भारत की संसद का अपमान किया है. उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी होगी. वे यह कहकर नहीं बच सकते कि उन्होंने भारत के खिलाफ कुछ नहीं कहा. राहुल गांधी ने कहा कि संसद में किसी को बोलने की इजाजत नहीं है जबकि इसी बजट सत्र में उन्हें अपनी बात कहने का पूरा मौका दिया गया था, लोकसभा स्पीकर ने उन्हें एक बार भी नहीं रोका.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल गांधी के विदेश में बयान की निंदा की, कहा - उन्हें माफी मांगनी चाहिए
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;