"हमने यह सुनिश्चित किया कि कोई भूखा न रहे..": बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज हमने विदेशों में कोविड के टीके भेजे और कोरोना का सफल प्रबंधन किया. साल 2014 में भारत की अर्थव्यवस्था 10वें स्थान पर थी, अब यह 5वें स्थान पर आ गई है. 

कोविड के सफल प्रबंधन पर भी बोले केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली:

आज दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का दूसरा दिन है. जिसमें बीजेपी के तमाम बड़े दिग्गज नेता हिस्सा लेने पहुंचे हैं. इस दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमने विदेशों में कोविड के टीके भेजे और कोरोना का सफल प्रबंधन किया. साल 2014 में भारत की अर्थव्यवस्था 10वें स्थान पर थी, अब यह 5वें स्थान पर आ गई है. कोविड महामारी के दौरान हमने यह सुनिश्चित किया कि कोई भी भूखा न रहे और अनाज वितरित किया.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज कार्यकारिणी में तीन प्रस्ताव  पारित हो रहा है. आर्थिक और सामाजिक प्रस्ताव पारित हो रहा है. G20 का अलग से प्रस्ताव पारित किया जाएगा. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पहले सत्र में सामाजिक और आर्थिक संकल्प पत्र पारित हो रहा है. इसके साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने प्रस्ताव रखा बी मुरली धर और हरियाणा की सुनीता दुग्गल ने समर्थन किया. उन्होंने कहा कि साढ़े आठ साल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आत्मनिर्भर समाज बनाने में हम अग्रसर हैं.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने साथ ही कहा कि विश्व की कठिन परिस्थिति में हम आगे बढ़े हैं, स्वदेशी टीका लोगों को लगाया है. 2014 में हमारी अर्थव्यवस्था में दुनिया में दसवीं नंबर पर थे आज पांचवे नंबर पर आए. कोरोना काल में खाद्य सुरक्षा दी गई, गरीबों को आज भी दिया जा रहा है. विश्व के सकल उत्पादन हमारा योगदान बढ़ा है, GST का कलेक्शन 22 फीसदी बढ़ा है. वस्तुओं की कीमत घटी है, पांच हजार से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले. किसानों के उत्पाद को सटीक मूल्य मिले, लोकल फॉर वोकल हमारी उपलब्धि है.

आज देश का नवजवान जॉब सीकर नहीं जॉब क्रिएटर बन रहा है. आत्मनिर्भर योजना और कोरोना काल में पैकेज दिया गया. EWS  के लिए आरक्षण की व्यवस्था की गई. राम मंदिर की तिथि घोषित करने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया गया. साथ ही कहा कि सामाजिक जाग्रति के तहत हमें गुलामी की मानसिकता से बाहर निकले हैं. डिजिटल के क्षेत्र में हम आगे बढ़े हे़ैं. कोविन एप और डिजीटल पेमेंट इसका उदाहरण है. वैश्विक प्रस्ताव भी पारित हो रहा है. जी 20 के सफल नेतृत्व की भी सराहना की. साथ ही ये भी कहा कि एक समय कुंठित अर्थव्यवस्था के तौर पर जाना जाता था लेकिन अब स्कीम चंद लोगों के लिए नहीं बल्कि सबके लिए हैं.

ये भी पढ़ें : "यहां हाइब्रिड संघवाद भी हो सकता है...", दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामले की सुनवाई के दौरान बोले CJI चंद्रचूड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : VIDEO: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, सुरक्षा घेरा तोड़ गले लगा शख्स