"अब आप एक ट्रोल रह गए"- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पूछे 3 सवाल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया.

खास बातें

  • सिंधिया ने कांग्रेस की विचारधारा पर उठाए सवाल
  • राहुल गांधी पर लगाए मुद्दों से भटकाने के आरोप
  • 2020 में बीजेपी में शामिल हुए थे सिंधिया
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक ट्वीट को लेकर कांग्रेस नेता पर जमकर हमला बोला है. सिंधिया ने सोमवार को एक ट्वीट थ्रेड में राहुल गांधी को जवाब दिया है और उनसे तीन सवाल पूछे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा- 'स्पष्ट है कि अब आप एक ट्रोल तक सीमित हो चुके हैं. मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगाने और मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के बजाय, इन तीन प्रश्नों का जवाब क्यों नहीं देते?'

सिंधिया ने पूछे तीन सवाल
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी से पहला सवाल पिछड़े वर्ग को लेकर पूछा. उन्होंने कहा- 'आप अपने अपमानजनक बयान के लिए माफी क्यों नहीं मांगते? उल्टा कहते हैं कि आप सावरकर जी नहीं हैं, माफी नहीं मांगेंगे. देश सेवक का अपमान और इतना अहंकार.' 

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी से दूसरा सवाल कोर्ट को लेकर पूछा. उन्होंने सवाल किया, 'जिस अदालत पर कांग्रेस ने हमेशा ऊंगली उठाई, आज अपने स्वार्थ के लिए उस पर दबाव क्यों बना रहे हैं?' 

सिंधिया ने तीसरा सवाल कानून-व्यवस्था को लेकर पूछा. उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया, 'आपके लिए नियम अलग क्यों हों? अपने आप को क्या आप फर्स्ट क्लास नागरिक मानते हैं? आप अहंकार में इस कदर ग्रस्त हैं कि शायद इन सवालों की महत्ता भी आपकी समझ से परे है.' 

अदाणी ग्रुप ने रिपोर्ट को बताया गलत

राहुल गांधी ने 'फाइनेंशियल टाइम्स की जिस रिपोर्ट के हवाले से अदाणी ग्रुप पर निशाना साधा है, उस रिपोर्ट को अदाणी ग्रुप  ने गलत बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया. बेनामी कंपनियों के निवेश को लेकर 'फाइनेंशियल टाइम्स' की 22 मार्च 2023 को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया था कि 2017 से 2022 के बीच ग्रुप में विदेशी बेनामी कंपनियों के जरिए 20 हजार करोड़ रुपये निवेश किए गए.

अब अदाणी ग्रुप ने फाइनेंशियल टाइम्स को लिखी एक चिट्ठी सार्वजनिक की है, जिसमें उसने बताया है कि क्यों ये रिपोर्ट गलत है और कैसे इसके रिपोर्टरों ने जानबूझकर तथ्यों की अनदेखी की. 

अदाणी ग्रुप ने कहा है कि दरअसल कंपनी के प्रमोटरों ने ग्रुप की दो कंपनियों में हिस्सेदारी बेचकर जो पैसा कमाया, वही पैसा ग्रुप की नई कंपनियों में लगाया.

पहले भी साध चुके कांग्रेस पर निशाना
इससे पहले भी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखा हमला किया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के पास कोई विचारधारा नहीं रह गई है. कांग्रेस के पास अब सिर्फ एक विचारधारा रह गई है जो देशद्रोही की है, ऐसी विचारधारा है जो देश के खिलाफ काम करती है. उन्होंने मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को "विशेष उपचार" देने के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी. 

कभी माने जाते थे राहुल के करीबी
सिंधिया को कभी राहुल गांधी का करीबी माना जाता था. उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व के साथ मतभेद के बाद पार्टी छोड़ दी और 2020 में बीजेपी में शामिल हो गए थे. अभी वह सिविल एविएशन मंत्री हैं.

बता दें, सिंधिया से पहले राहुल गांधी के इस ट्वीट को लेकर असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा और हाल ही में पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने भी हमला बोला है.

ये भी पढ़ें:-

Adani ग्रुप ने 20,000 करोड़ का दिया हिसाब, फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट को बताया गलत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"NCP का अपना विचार...", अदाणी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया



(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)