विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2022

Ukraine Russia Crisis : यूक्रेन में फंसे हैं उत्तर प्रदेश के 767 लोग, 37 रविवार सुबह लौटेंगे

प्रवक्ता ने बताया कि यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर एक विमान बुडापेस्ट से उड़ान भरेगा और 27 फरवरी की सुबह 7.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेगा. उन्होंने बताया कि इसी विमान से उत्तर प्रदेश के 37 लोग भी लौट रहे हैं.

Ukraine Russia Crisis : यूक्रेन में फंसे हैं उत्तर प्रदेश के 767 लोग, 37 रविवार सुबह लौटेंगे
यूक्रेन से लौट रहे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने समुचित व्यवस्था की है.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को बताया कि यूक्रेन में फंसे राज्य के कुल 767 लोगों की सूचना अभी तक एकत्र की गई है और उसे विदेश मंत्रालय को भेजा गया है ताकि उनकी वापसी का उचित प्रबंधन किया जा सके. सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि यूक्रेन में फंसे जिन लोगों की सूचना राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष को प्राप्त हुई है, उसे जनपदों को भी भेजा गया है और स्थानीय अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के लगातार संपर्क में रहने को कहा गया है.

प्रवक्ता ने बताया कि यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर एक विमान बुडापेस्ट से उड़ान भरेगा और 27 फरवरी की सुबह 7.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेगा. उन्होंने बताया कि इसी विमान से उत्तर प्रदेश के 37 लोग भी लौट रहे हैं. यूक्रेन से लौट रहे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने समुचित व्यवस्था की है. प्रवक्ता ने बताया कि राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष विदेश मंत्रालय में संचालित नियंत्रण कक्ष के साथ समन्वय स्थापित कर लगातार सूचनाओं का आदान-प्रदान कर रहा है.

अपर मुख्‍य सचिव मनोज कुमार सिंह द्वारा शुक्रवार को जारी अधिसूचना में कहा गया था कि यूक्रेन में उत्पन्न आपातकालीन परिस्थितियों में वहां फंसे विद्यार्थियों और अन्य व्यक्तियों को सहायता पहुंचाने तथा विदेश मंत्रालय और यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास से समन्वय के लिए राहत आयुक्त व सचिव राजस्‍व विभाग रणवीर प्रसाद को नोडल अधिकारी नामित किया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com