विज्ञापन
This Article is From Dec 17, 2022

यूक्रेन राष्ट्रपति वर्ल्ड कप फाइनल में देना चाहते थे भाषण, FIFA ने अनुरोध किया खारिज: रिपोर्ट

यूक्रेनी राष्ट्रपति बार-बार कई सरकारी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए विश्व मंच पर शांति और सहायता की अपील करते रहे हैं.

यूक्रेन राष्ट्रपति वर्ल्ड कप फाइनल में देना चाहते थे  भाषण, FIFA ने अनुरोध किया खारिज: रिपोर्ट
रूस की टीम पर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर प्रतिबंधित है.

विश्व कप के आयोजकों ने टूर्नामेंट के फाइनल से पहले विश्व शांति का संदेश देने के यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के अनुरोध को खारिज कर दिया है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने आयोजकों से रविवार को कतर में टूर्नामेंट के फाइनल से पहले विश्व शांति का संदेश देने का अनुरोध किया था. आउटलेट के अनुसार ज़ेलेंस्की खेल से पहले क़तर के स्टेडियम में प्रशंसकों को वीडियो के माध्यम से एक संदेश देना चाहते थे. हालांकि सीएनएन ने बताया कि यूक्रेन और खेल के शासी निकाय के बीच बातचीत अभी भी जारी है.

बता दें यूक्रेन पर आक्रमण के बाद रूस की टीम पर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर प्रतिबंधित लगा दिया गया था. वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति बार-बार कई सरकारी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए विश्व मंच पर शांति और सहायता की अपील करते रहे हैं. जिसमें इजरायल की संसद, अमेरिकी सांसद, ग्रैमी अवार्ड्स, कान फिल्म महोत्सव और जी20 शिखर सम्मेलन शामिल हैं. ज़ेलेंस्की ने सीन पॉल और डेविड लेटरमैन सहित विभिन्न प्रकार के पत्रकारों और प्रसिद्ध मनोरंजनकर्ताओं के साथ साक्षात्कार और बातचीत भी की है.

दागीं मिसालइलें

यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन पर 70 से अधिक मिसाइलें दागीं. रायटर्स के अनुसार, यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में बिजली सप्लाई को ठप कर दी गई है और कीव को आपातकालीन ब्लैकआउट लागू करने के लिए मजबूर कर दिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
यूक्रेन राष्ट्रपति वर्ल्ड कप फाइनल में देना चाहते थे  भाषण, FIFA ने अनुरोध किया खारिज: रिपोर्ट
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com