जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो प्रवासी मजदूरों की हत्या, हमलावरों को गिरफ्तार किया गया

दोनों मजदूरों की पहचान कन्नौज जिले के मुनीष अहमद और सागर अली के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा है कि मामले में लशकर-ए-तैयबा के हाईब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोमवार की रात हमलावरों ने मजदूरों को तब निशाना बनाया, जब वे घरों में सो रहे थे.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने दो प्रवासी मजदूरों की हत्या कर दी है. ये दोनों मजदूर उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले थे. दोनों मजदूरों की पहचान कन्नौज जिले के राम सागर और मोनिश कुमार के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा है कि मामले में लशकर-ए-तैयबा के हाईब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोमवार की रात हमलावरों ने मजदूरों को तब निशाना बनाया, जब वे घरों में सो रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंके, उसके बाद उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. इसमें दोनों मजदूर घायल हो गए. पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर दोनों मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों की मौत हो गई.

जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा, "लश्कर-ए-तैयबा का एक 'हाइब्रिड आतंकवादी' इमरान बशीर गनई, जिसने ग्रेनेड फेंका था, को शोपियां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और छापेमारी जारी है."

तीन दिन पहले ही (15अक्टूबर को) शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक, पूरन कृष्ण भट पर दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में उनके आवास के निकट हमला किया गया था. भट को उस समय गोली मार दी जब वह घर के बाहर अपने बगीचे की तरफ जा रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार ने बताया कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर (केएफएफ) समूह ने ली है.