यह ख़बर 10 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : बाराबंकी के शिवमंदिर में भगदड़, दो की मौत

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला स्थित प्रसिद्ध लोधेस्वर मंदिर में रविवार को महाशिवरात्रि के मौके पर भगदड़ मच गई, जिसमें दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हो गए।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला स्थित प्रसिद्ध लोधेस्वर मंदिर में रविवार को महाशिवरात्रि के मौके पर भगदड़ मच गई, जिसमें दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हो गए।

जिले के रामनगर थाना क्षेत्र स्थित प्राचीन शिवमंदिर-लोधेश्वर मंदिर में रविवार तड़के से ही पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी थी। इसी दौरान अचानक हालात बेकाबू हो गए और भगदड़ मच गई।

जिले के पुलिस उपाधीक्षक सुभाष अत्री ने आईएएनएस को बताया कि भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि घायलों को जिला अस्पताल व स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घायलों में से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है।

अत्री ने कहा कि मंदिर में अनुमान से कई गुना ज्यादा लोगों की भीड़ पहुंचने के कारण हादसा हुआ। भीड़ के कारण दो नंबर नाकेबंदी टूट गई, जिससे भगदड़ मच गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। अन्य थानों से अतिरिक्त पुलिस बलों को बुलाकर भारी संख्या में घटनास्थल पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।