खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो करीबी दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस ने हथियार भी किए बरामद

पुलिस की टीम को इनपुट मिला था कि ये दोनों बदमाश देर रात में प्रगति मैदान के पास बने टनल से गुजरने वाले. इस सूचना पर काम करते हुए स्पेशल सेल की टीम ने प्रगति मैदान के टनल के आसपास घेराबंदी की.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो करीबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार अर्श डल्ला के करीबी पंजाब में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इससे पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन दोनों को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस ने इन दोनों गिरफ्तार आरोपियों के पास से हथियार और हैंड ग्रेनेड भी बरामद किया है.

पुलिस टीम को मिला था इनपुट

पुलिस की टीम को इनपुट मिला था कि ये दोनों बदमाश देर रात में प्रगति मैदान के पास बने टनल से गुजरने वाले. इस सूचना पर काम करते हुए स्पेशल सेल की टीम ने प्रगति मैदान के टनल के आसपास घेराबंदी की. ये दोनों आरोपी जैसे ही प्रगति मैदान के पास पहुंचे इन दोनों पुलिस ने रुकने के लिए कहा. लेकिन पुलिस को सामने देख ये भागने लगे. इसके बाद पुलिस को उनपर गोली चलानी पड़ी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस फिलहाल इन दोनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला है कि ये दोनों बदमाश अर्श डल्ला के संपर्क में थे. 

कौन है अर्श डल्ला ? 

खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला इन दिनों सुर्खियों में है. दिल्ली पुलिस के अनुसार इसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा और ISI से भी है. अर्श डल्ला का पूरा नाम अर्शदीप सिंह है. अर्श डल्ला का जन्म पंजाब के मोगा जिले के डल्ला गांव में हुआ है. वह बीते लंबे समय से कनाडा में रहकर ही अपने गैंग को चला रहा है. अर्श डल्ला के खिलाफ NIA ने कुछ समय पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. उसपर पंजाब में भी कई आपराधिक घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. 

केंद्र सरकार ने जारी की थी सूची

गौरतलब है कि भारत सरकार ने इसी साल 28 अति वांछित अपराधियों (गैंगस्टर) की एक सूची तैयार की थी. जो 14 देशों से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. इनमें नौ कनाडा में और पांच अमेरिका में छिपे हुए हैं. केंद्र सरकार की जारी लिस्ट में अर्श डल्ला का भी नाम था. 

सूत्रों ने बताया कि माना जाता है कि एक अन्य वांछित गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु ने अमेरिका में शरण ली हुई है. उस पर आतंकवादी हमलों को अंजाम देने और फिल्म तथा व्यापार जगत की प्रमुख हस्तियों की चुनिंदा हत्याओं का आरोप है. सूत्रों ने बताया था कि कनाडा में रह रहे नौ आरोपियों में सुखदूल सिंह उर्फ सुखा दुनेके, गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबा दल्ला, सतवीर सिंह वारिंग उर्फ सैम, स्नोवर ढिल्लों, लखबीर सिंह, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू बिहला, रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज और गगनदीप सिंह उर्फ गगना हथुर शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com