टी 90 टैंक का बैरल फटने से सेना के दो कर्मचारियों की मौत, एक जवान घायल

तीनों सैन्य कर्मचारियों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई और उन्हें बबीना के सैन्य अस्पताल ले जाया गया. दुर्भाग्यवश, कमांडर और गनर की जलने के कारण मौत हो गई. चालक का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है.

टी 90 टैंक का बैरल फटने से सेना के दो कर्मचारियों की मौत, एक जवान घायल

टी 90 टैंक का बैरल फटने से दो सैन्य कर्मचारियों की मौत हो गई. (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

झांसी के बबीना में ‘फील्ड फायरिंग' अभ्यास के दौरान एक टैंक का बैरल फट जाने के कारण दो सैन्य कर्मचारियों की मौत हो गई. इस घटना में एक जवान के घायल होने की भी खबर है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को हुई इस घटना में टी 90 टैंक का बैरल फटने से तीनों घायल हो गए थे. इनमें से कमांडर और गनर की मौत हो गई है.

एक अधिकारी ने बताया कि छह अक्टूबर को बबीना फील्ड फायरिंग रेंज में वार्षिक गोलीबारी के दौरान, एक टैंक का बैरल फट गया. तीन जवानों का एक दल उस टैंक का संचालन कर रहा था. तीनों सैन्य कर्मचारियों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई और उन्हें बबीना के सैन्य अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि दुर्भाग्यवश, कमांडर और गनर की जलने के कारण मौत हो गई. चालक का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है.

समझा जाता है कि कमांडर एक जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) थे. थल सेना ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. थल सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कि भारतीय सेना दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैनिकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नहीं, प्रचार मंत्री हैं मोदी : केटीआर