विज्ञापन

पर्यटक आज नहीं कर सकेंगे गेटवे ऑफ इंडिया का दीदार, इस वजह से लगी पाबंदी

रविवार को बड़ी संख्या में पर्यटक गेटवे ऑफ इंडिया पहुंचते है लेकिन आज उन्हे इस ऐतिहासिक इमारत को देखने का मौका नही मिलेगा.

पर्यटक आज नहीं कर सकेंगे गेटवे ऑफ इंडिया का दीदार, इस वजह से लगी पाबंदी
मुंबई:

रविवार के दिन मुंबई में गेटवे घूमने आने वालो पर्यटकों और सैलानियों के लिए बुरी खबर है. महाविकास अघाड़ी के "जूता मारो" आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने आज सुबह 10 बजे से गेटवे ऑफ इंडिया पर अगले आदेश तक पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगा दी है. महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने गेट ऑफ इंडिया पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है.  इस आंदोलन को देखते हुए गेटवे ऑफ इंडिया के आसपास पुलिस बल तैनात किये गए हैं. हर रविवार को बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते है लेकिन आज उन्हे इस ऐतिहासिक इमारत को देखने का मौका नही मिलेगा.

MVA की रैली में दिग्गज नेता होंगे शामिल

छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिराए जाने के मुद्दे पर महाविकास अघाड़ी (MVA) रविवार को बड़ा आंदोलन कर रही है. इसके जवाब में बीजेपी भी आंदोलन करने जा रही है. महाविकास अघाड़ी का रैली निकालेगी. यह रैली फोर्ट के हुतात्मा चौक से शुरू होकर गेटवे ऑफ इंडिया तक जाएगी. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि, शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की घटना के विरोध में महाविकास आघाडी एक सितंबर को मुंबई में मार्च निकालेगा. रैली में कई बड़े नेता हिस्सा लेंगे. रैली सुबह 10 बजे शुरू होगी. दूसरी तरफ, मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार के नेतृत्व में बीजेपी दादर में आंदोलन करेगी. आंदोलन कैलाश लस्सी, दादर ईस्ट, मुंबई के सामने सुबह 9 बजे शुरू होगा.

शिवाजी की प्रतिमा ढहने से गरमाई सियासत

सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने से महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुई है. इस मामले में विपक्षी दल शिंदे सरकार को घेर रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी माफी मांग चुके हैं. उन्होंने शिवाजी महाराज को पूजनीय बताया और कहा कि क्षमा मांगते हैं. हालांकि, विपक्षी गठबंधन एमवीएम इस मामले को लेकर लगातार हमलावर हो रहा है. ऐसे में कार्रवाई की मांग करते हुए एमवीए का 'जूता मारो' आंदोलन बिना पुलिस अनुमति के भी निकालने की तैयारी हो गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
पर्यटक आज नहीं कर सकेंगे गेटवे ऑफ इंडिया का दीदार, इस वजह से लगी पाबंदी
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल
Next Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com