विज्ञापन
Story ProgressBack

अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन जेल में, पत्नियां निभा रही हैं विपक्षी खेमे में बड़ा रोल

लोकसभा चुनाव के दौरान अपने जीवनसाथी की अनुपस्थिति में सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन इंडिया अलायंस का महत्वपूर्ण चेहरा बन गई हैं, जिससे कहीं न कहीं ये भी साफ हो गया है कि अब वह बड़ी राजनीतिक भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं.

अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन जेल में, पत्नियां निभा रही हैं विपक्षी खेमे में बड़ा रोल
विपक्षी खेमे में बड़ा रोल निभाती दिख रही हैं कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और जेएमएम के हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी ने उनकी पत्नियों को सुर्खियों में ला दिया है, जो अमूमन राजनीतिक जगत की लाइमलाइट से दूर ही रहती थीं. बेशक, लोकसभा चुनाव के दौरान अपने जीवनसाथी की अनुपस्थिति में सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन इंडिया अलायंस का महत्वपूर्ण चेहरा बन गई हैं, जिससे कहीं न कहीं ये भी साफ हो गया है कि अब वह बड़ी राजनीतिक भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं.

बीजेपी पर लगाया विपक्ष शासित राज्यों को परेशान करने का आरोप

दोनों रांची में इंडिया अलायंस की रैली में शामिल हुई, जिसमें विपक्षी खेमे ने बीजेपी पर विपक्ष शासित राज्यों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया. इस रैली में अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन के नाम के टैग के साथ कुर्सियां खाली छोड़ी गई थीं, जहां उनकी पत्नियां ही बैठी थीं.

रांची की रैली में विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन

लोकसभा चुनावों के बीच झामुमो द्वारा उलगुलान न्याय महारैली का आयोजन किया गया था, जिसमें विपक्ष ने शक्ति प्रदर्शन और अपनी एकता दिखाई. इसमें मल्लिकार्जुन खरगे, तेजस्वी यादव, भगवंत मान और अखिलेश यादव समेत 28 राजनीतिक दलों के नेता उपस्थित थे.

जेल के दरवाजे टूटेंगे और केजरीवाल व सोरेन बाहर आएंगे : सुनीता केजरीवाल

रैली में सुनीता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि वे मेरे पति (अरविंद केजरीवाल)को मारना चाहते हैं. उनका खाना कैमरे की निगरानी में है. उन्हें इंसुलिन देने से इंकार कर दिया गया है. मेरे पति शुगर के मरीज हैं, जो पिछले 12 साल से इंसुलिन ले रहे हैं. उन्हें रोजाना 50 युनिट इंसुलिन की जरूरत होती है. उन्होंने दावा किया उनके पति के खिलाफ कोई भी आरोप साबित नहीं किया जा सका. वे तानाशाही के खिलाफ लड़ाई जरूर जीतेंगे. जेल के दरवाजे टूटेंगे और अरविंद केजरीवाल व हेमंत सोरेन बाहर आएंगे.

चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल-सोरेन की गिरफ्तारी क्यों : कल्पना सोरेन का सवाल

कल्पना सोरेन ने भाजपा पर उन राज्यों में सरकारें गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया जहां विपक्षी दल सत्ता में हैं, उन्होंने दावा किया कि चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी हुई. इस रैली में उन्होंने अपने पति का संदेश भी पढ़ा- विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, लेकिन बीजेपी और ऐसी ताकतों को बाहर कर दिया जाएगा."

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. आप ने कहा था कि वह गिरफ्तारी के बाद भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे और कोई भी कानून उन्हें जेल से सरकार चलाने से नहीं रोकता है. वहीं कथित जमीन धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी द्वारा जनवरी में गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके बाद झामुमो नेता चंपई सोरेन ने फरवरी में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, हालांकि अटकलें थीं कि कल्पना सोरेन उनकी जगह ले सकती हैं.
 

ये Video भी देखें : Arvind Kejriwal के 'Sugar Level' पर गरमाई सियासत, AAP ने उठाए सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान फायरिंग मामला : लॉरेंस बिश्नोई के भाई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन जेल में, पत्नियां निभा रही हैं विपक्षी खेमे में बड़ा रोल
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Next Article
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;