TOP HINDI NEWS LIVE UPDATES: बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों का धरना जारी।

Todays Breaking news : आज की ताजा और बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे इस पेज से.... देश-दुनिया की तमाम खबरों का लाइव अपडेट आपतक हम पहुंचाते रहेंगे.

TOP HINDI NEWS LIVE UPDATES: बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों का धरना जारी।

जंतर-मंतर पर आज किसानों की महापंचायत

आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत में हजारों लोग जुटेंगे. जानकारी के मुताबिक यह एक दिन का कार्यक्रम होगा, जो पूर्ण तौर पर शांति व अनुशासन के साथ आयोजित किया जाएगा. जंतर-मंतर पर आज किसानों के विरोध-प्रदर्शन के आह्वान से पहले सिंघू बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. (पढ़ें पूरी खबर)

वहीं दिल्ली के उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ जारी लुक आउट नोटिस पर आप नेता सौरभ भारद्वाज का बयान आया है और उन्होंने कहा है कि मनीष सिसोदिया भागने वाली चीज नहीं है, डट के मुक़ाबला करने वालों में से हैं. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश की सरकार ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस देकर रविवार की शुरुआत की. जन्माष्टमी के दिन सीबीआई अफसरों के साथ घर पर थे, कल प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. भारद्वाज ने आगे कहा कि समस्या ये है केंद्र सरकार की, 900 सीबीआई के अफसर को रेड में कुछ नहीं मिला. ये बेहद तुच्छ है, ये नौटंकी से भी नीचे का मामला है. विदेशों की सरकारें हमारी सरकार पर हंस रही होंगी. जहां बेरोजगारी और महंगाई बड़ी समस्या है, वहां प्रधानमंत्री राज्य सरकार से लड़ रहे हैं. आज सीबीआई राजा हरिश्चन्द्र बना गई है.

उधर, पटना के गौरीचक धनरूआ के नजदीक आक्रोशित लोगों ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारकेड पर हमला कर दिया था. ताजा जानकारी के मुताबिक इस मामले में कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पटना के एसएपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की. दरअसल कल  पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव हुआ. घटना के वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफिले में मौजूद नहीं थे.

LIVE UPDATES:

Aug 22, 2022 18:25 (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल 23 अगस्त को ताशकंद में होने वाली SCO रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए उज्बेकिस्तान में होंगे। वह उज्बेकिस्तान के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल निजामोविच के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और भारतीय समुदाय से भी बातचीत करेंगे।

Aug 22, 2022 16:35 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए कहा है,"इसका मतलब CBI ED रेड का शराब नीति और भ्रष्टाचार से कोई लेना देना नहीं? ये रेड केवल दिल्ली में "आप" की सरकार गिराने के लिए की गयीं? जैसे इन्होंने दूसरे राज्यों में किया है." 
Aug 22, 2022 16:19 (IST)
राहुल गांधी ने नागरिक समाज संगठन से बातचीत की
दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 7 सितंबर से दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में शुरू होने वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए नागरिक समाज संगठनों और प्रमुख हस्तियों के साथ बातचीत की।

Aug 22, 2022 15:13 (IST)
स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, 4 बच्चों की मृत्यु और 11 हुए घायल
उन्हेल के नागदा में 2 स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे गाड़ियों से जा रहे थे। उनकी गाड़ी की टक्कर एक ट्रक से हुई। दुर्घटना में 4 बच्चों की मृत्यु और 11 बच्चे घायल हुए जिनका उपचार चल रहा है। दोनों गाड़ियों और ट्रक चालक को हिरासत में लिया है। कार्रवाई जारी है: आशीष सिंह, कलेक्टर,उज्जैन 
Aug 22, 2022 13:44 (IST)
रूस ने पकड़ा ISIS का आत्मघाती हमालावर, भारत के खिलाफ हमले की तैयारी कर रहा था
रूस की हिरासत में ISIS का आत्मघाती हमलावर, भारतीय शीर्ष नेताओं  के खिलाफ हमले की तैयारी कर रहा थाः रिपोर्ट  
Aug 22, 2022 13:19 (IST)
अरविंद केजरीवाल के आवास के सामने भादपा का विरोध प्रदर्शन
दिल्ली: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर आम आदमी पार्टी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।

Aug 22, 2022 12:01 (IST)
सिघू बॉर्डरः किसानों का दिल्ली आना जारी है
दिल्लीः सिंघू बॉर्डर से लगातार किसान हरियाणा और पंजाब से बसों और कारों से दिल्ली आ रहे हैं, बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिसबल और अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात है,पुलिस किसानों के वाहनों की जांच के बाद उन्हें जाने दे रही है

Aug 22, 2022 11:57 (IST)
पटना में गंगा का जलस्तर बढ़ा
बिहार: पटना में गंगा का जलस्तर बढ़ने से गांधी घाट और कृष्णा घाट पर जलभराव हुआ।

Aug 22, 2022 11:55 (IST)
जंतर मंतर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी
दिल्ली: बेरोजगारी के खिलाफ जंतर मंतर पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। पुलिस बल सहित सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 
Aug 22, 2022 11:50 (IST)
संजय राउत की न्यायिक हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ाई गई
चॉल भूमि घोटाला मामला: संजय राउत की न्यायिक हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ाई गई
Aug 22, 2022 11:48 (IST)
भोपालः भारी बारिश के बाद झील में एक बड़ा बोट डूबता हुआ दिखा
मध्य प्रदेश: भोपाल में भारी बारिश के बाद झील में एक बड़ा बोट डूबता हुआ दिखा 
Aug 22, 2022 11:17 (IST)
अरविंद केजरीवाल मॉडल का भांडा फूट चुका है: अनुराग ठाकुर


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल मॉडल का भांडा फूट चुका है. मोहल्ला क्लिनिक से  मोहल्ला ठेका यह अरविंद केजरीवाल मॉडल है. मोहल्ला क्लिनिक में दवा नहीं मिली, मोहल्ला ठेका से घर-घर शराब पहुंचाने का काम हुआ.
Aug 22, 2022 11:08 (IST)
आप तोड़ बीजेपी में आ जाओ, BJP ने भेजा संदेश : मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई रेड और लुक आउट नोटिस को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है कि मेरे पास भाजपा का संदेश आया है- "आप" तोड़कर भाजपा में आ जाओ, सारे CBI ED के केस बंद करवा देंगे. मेरा भाजपा को जवाब- मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूँ, राजपूत हूं, सर कटा लूंगा लेकिन भ्रष्टाचारियो-षड्यंत्रकारियोंके सामने झुकूंगा नहीं. मेरे ख़िलाफ़ सारे केस झूठे हैं, जो करना है कर लो.
Aug 22, 2022 09:27 (IST)
भारत में नए COVID-19 केसों में 17.4% कमी, 24 घंटे में 9,531 मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 9, 531 नए केस सामने आए,जिसके बाद कोरोना के कुल मामलों की संख्या 44, 348, 960 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 36 लोगों की मौत हुई. 
Aug 22, 2022 09:08 (IST)
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें छह महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि इस वजह से भारतीय खुदरा ईंधन विक्रेताओं को पेट्रोल की बिक्री पर घाटा नहीं हो रहा है, लेकिन डीजल की बिक्री पर नुकसान जारी है. आज जारी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया. 
Aug 22, 2022 09:03 (IST)
दिल्ली के तीनों बॉर्डरों पर हालात सामान्य, हालांकि थोड़ा ट्रैफिक जाम लगा

दिल्ली के तीनों बॉर्डर ,टिकरी,ग़ाज़ीपुर और सिंघू पर हालात सामान्य हैं. थोड़ा ट्रैफिक जाम है और पुलिस तैनात है. खबर है कि ज्यादातर किसान पहले ही दिल्ली पहुंच गए हैं.
Aug 22, 2022 09:02 (IST)
गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस बेरीकेट्स लगा कर मुस्तैद है. दिल्ली में जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.