विज्ञापन

आज की प्रमुख सुर्खियां : इन टॉप 5 प्रमुख खबरों पर रहेंगी पूरे देश की नज़रें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्पेन के उनके समकक्ष पेड्रो सांचेज सोमवार को संयुक्त रूप से वड़ोदरा में सी-295 विमान के निर्माण के लिए ‘टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स’ का उद्घाटन करेंगे. दोनों नेता सोमवार सुबह हवाई अड्डे से ‘टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स’ प्रतिष्ठान तक ढाई किलोमीटर तक के रोड शो का नेतृत्व करेंगे.

आज की प्रमुख सुर्खियां : इन टॉप 5 प्रमुख खबरों पर रहेंगी पूरे देश की नज़रें
नई दिल्ली:
  1. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्पेन के उनके समकक्ष पेड्रो सांचेज सोमवार को संयुक्त रूप से वड़ोदरा में सी-295 विमान के निर्माण के लिए ‘टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स' का उद्घाटन करेंगे. दोनों नेता सोमवार सुबह हवाई अड्डे से ‘टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स' प्रतिष्ठान तक ढाई किलोमीटर तक के रोड शो का नेतृत्व करेंगे.
  2. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने रविवार को 20 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा भी शामिल हैं, जो वर्ली निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार आदित्य ठाकरे को चुनौती देंगे.
  3. पूर्व सांसद संजय निरुपम को, जो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हो गए थे, शिवसेना (यूबीटी) के सुनील प्रभु के खिलाफ डिंडोशी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.
  4. हरियाणा पुलिस ने एक आईपीएस अधिकारी पर लगे कुछ महिला पुलिसकर्मियों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पत्र सामने आने के बाद यह जांच शुरू की. हिसार क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एम रवि किरण ने कहा, ‘‘तथ्यान्वेषी जांच शुरू कर दी गई है। मामले की जांच जारी है.''
  5. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. शिंदे ठाणे जिले के कोपरी-पचपखाड़ी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने 2009 से निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है.
  6. दादर माहिम निर्वाचन क्षेत्र; राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे अपना नामांकन दाखिल करेंगे, जिससे दादर की लड़ाई तीव्र हो जाएगी क्योंकि उन्हें उद्धव ठाकरे और शिंदे सेना के उम्मीदवारों से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.
  7. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सीता सोरेन ने उनके बारे में झारखंड में मंत्री इरफान अंसारी की कथित अपमानजनक टिप्पणियों के बारे में बात करते हुए रो पड़ीं. जामताड़ा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहीं सोरेन अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले संवाददाताओं को संबोधित कर रही थीं.  इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अंसारी ने बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल करने के बाद सोरेन के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी आज गुजरात में भारत के पहले निजी मिलिट्री एयरक्राफ्ट प्लांट का करेंगे उद्घाटन
आज की प्रमुख सुर्खियां : इन टॉप 5 प्रमुख खबरों पर रहेंगी पूरे देश की नज़रें
दिल्ली में हवा की मंद गति की वजह से वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में
Next Article
दिल्ली में हवा की मंद गति की वजह से वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com