विज्ञापन
Story ProgressBack

कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके

लोकसभा में आज पहले अखिलेश यादव का शायराना अंदाज और फिर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) के मजेदार अंदाज ने वहां मौजूद सदस्यों को हंसने पर मजबूर कर दिया.

Read Time: 3 mins
कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके
लोकसभा में कल्याण बनर्जी ने खींचा सबका ध्यान.
नई दिल्ली:

लोकसभा में टीएमसी सासंद कल्याण बनर्जी (TMC MP Kalyan Banerjee) का एक बार फिर बहुत ही अलग अंदाज देखने को मिला. जहां सोमवार को सदन में काफी आक्रामक माहौल रहा तो वहीं दूसरी तरफ मंगलवार का दिन लोकसभा (Loksabha)  में कुछ शायराना सा रहा. एक तरफ अखिलेश यादव ने शेर-ओ-शायरी के जरिए सरकार को जमकर घोरा तो वहीं दूसरी तरफ कल्याण बनर्जी के अनोखे अंदाज ने भी सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने बहुत ही मजाकिया अंदाज में बीजेपी के 400 पार वाले नारे को लेकर तंज कसा.

ये भी पढ़ें-होइहि वही जो... अखिलेश ने ऐसा क्या कहा कि खड़े होकर हाथ जोड़ने लगे अयोध्या के सांसद अवधेश

कल्याण बनर्जी ने खींचा सबका ध्यान

दरअसल बीजेपी ने चुनाव के समय 400 पार का नारा दिया था, लेकिन वह 230 पर सिमट गई. बीजेपी के उसी 400 पार बाले नारे पर तंज कसते हुए कल्याण बनर्जी कित..कित...कित...कित...कित बोलने लगे. जैसे ही उन्होंने कित-कित बोलना शुरू किया महुआ मोइत्रा समेत उनके आस-पास बैठे सांसद जोर-जोर से ठहाके लगाने लगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

टीएमसी सांसद ने बीजेपी सरकार के चुनावी नारे पर चुटकी लेते हुए हाथ ऊपर उठाते हुए कहा कि अबकी बार 400 पार, क्या हुआ, खेला शुरू हो गया. उन्होंने कित-कित बोलते हुए हाथ ऊपर ने नीचे गिराते हुए इशारे ही इशारे में ये बताने की कोशिश की कि किस तरह से 400 के दावे वाली सीटें नीचे खिसककर 230 पर सिमट गईं. हालांकि इस बीच  कल्याण बनर्जी के इस अंदाज को देखकर सदन में मौजूद सदस्य जोर-जोर से हंसने लगे.

आप सबसे स्मार्ट हैं, किससे बोले कल्याण बनर्जी?

टीएमसी सासंद यहीं नहीं रुके उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तरफ देखते हुए आगे कहा, "सर हम आपको ही देख रहा है. हम किसी को नहीं देख रहा है. आपसे ज्यादा स्मार्ट इधर कोई जैंटलमैन नहीं है. जो उनको छोड़कर आपको देखेंगे. गुड ऐक्ट्रेस भी आया, लेकिन उनको नहीं, आपको ही देखता है सर. सिर्फ आप. आप ही हैं अंदर में."

ये पहली बार नहीं है जब कल्याण बनर्जी का ऐसा अंदाज देखने को मिला है. संसद परिसर में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मामले में वह पहले से ही विवादों में घिरे हैं. हालांकि तृणमूल कांग्रेस सांसद का कहना है कि ‘मिमिक्री' करना एक तरह की अभिव्यक्ति है और मौलिक अधिकार है.

Latest and Breaking News on NDTV

मोदी सरकार पर हमलावर TMC सांसद

दरअसल कल्याण बनर्जी मोदी सरकार पर हमलावर थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी बीजेपी बैसाखी के सहारे सरकार चला रही है. इससे उनका मतलब टीडीपी और जेडीयू से था. वहीं टीएमसी सासंद ने CISF के दो जवानों की गिरफ्तारी के मुद्दे से लेकर चुनाव आयोग की विश्वसनीयता तक पर बात की. उन्होंने ये भी पूछा कि लोकसभा चुनाव सात फेज में क्यों हुए. जब हंगामा होने लगा तो स्पीकर बिरला ने उनको टोकते हुए कहा कि आप सीनियर सदस्य हैं, चुनाव आयोग जैसी संस्था की विश्वसनीयता पर सवाल सदन में न उठाए तो बेहतर है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"181 महिला हेल्पलाइन को बंद करना भयावह है": स्वाति मालीवाल ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र
कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
Next Article
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;