"PoK को वापस लेने का है समय..." - पाक सेना प्रमुख के बयान पर कांग्रेस नेता हरीश रावत

पाक सैन्य चीफ द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "मैं स्पष्ट रूप से स्पष्ट कर दूं, पाकिस्तान की सशस्त्र सेना न केवल हमारी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा के लिए, बल्कि दुश्मन से लड़ाई करने के लिए भी तैयार है."

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख असीम मुनीर के पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर दिए गए बयान पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने रविवार को करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यह पीओके को वापस लेने का समय है. रावत ने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है और यही वो वक्त है जब हम पाकिस्तान से पीओके ले सकते हैं.

हरीश रावत ने कहा, 'पीओके को पाकिस्तान के अवैध कब्जे से मुक्त कराना हमारी जिम्मेदारी है. हमने कांग्रेस सरकार के समय संसद में प्रस्ताव पारित किया था. अब मोदी सरकार को इसे भी अपने एजेंडे में शामिल करना चाहिए. पाकिस्तान अभी कमजोर स्थिति में, यही वह समय है जब हम उससे पीओके ले सकते हैं."

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है, पर सीओएएस जनरल सैयद असीम मुनीर ने अपनी नियुक्ति के एक सप्ताह के भीतर कहा कि अगर उनके देश पर हमला किया जाता है, तो सेना अपनी "मातृभूमि" की रक्षा करेगी और दुश्मन से भी लड़ेगी.

पाक सैन्य चीफ द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "मैं स्पष्ट रूप से स्पष्ट कर दूं, पाकिस्तान की सशस्त्र सेना न केवल हमारी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा के लिए, बल्कि दुश्मन से लड़ाई करने के लिए भी तैयार है, यदि कभी भी, युद्ध हमसे शुरू किया जाता है." 

पाक सेना प्रमुख ने कहा, "दुस्साहस में बदलने वाली किसी भी गलतफहमी का हमेशा हमारे सशस्त्र बलों की पूरी ताकत से मुकाबला किया जाएगा, जिसे एक लचीले राष्ट्र का समर्थन प्राप्त है," बता दें कि इससे पहले 28 अक्टूबर को, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने के लिए नई दिल्ली के संकल्प को दोहराया और कहा कि सभी शरणार्थी अपनी जमीन और घर वापस कर देंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "जो मुस्लिम औरतों को टिकट दे रहे हैं वो..", गुजरात चुनाव से पहले शाही इमाम सिद्दीकी का विवादित बयान

-- यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर और खतौली विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटिंग आज