'जिन्होंने पत्थर फेंके...': कश्मीर की बेहतर सुरक्षा स्थिति पर बोले अमित शाह 

अमित शाह ने कहा कि पिछले आठ वर्षों की मोदी सरकार के दौरान पूर्वोत्तर और जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ नक्सल हिंसा से प्रभावित राज्यों में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है.

'जिन्होंने पत्थर फेंके...': कश्मीर की बेहतर सुरक्षा स्थिति पर बोले अमित शाह 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले आठ वर्षों की मोदी सरकार के दौरान पूर्वोत्तर और जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ नक्सल हिंसा से प्रभावित राज्यों में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है. राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर नई दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में पुलिस के वरिष्ठ अफसरों और अर्धसैनिक बलों के कमांडरों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने यह बात कही.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हमने पूर्वोतर में सैन्य बलों से विशेष अधिकार (अफस्पा) लेकर वहां के युवाओं को विशेष अधिकार दिए. इसी का परिणाम है कि इन इलाकों में हिंसा में 70 प्रतिशत तक की कमी आई है. 

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात ऐसे हैं कि जो पहले सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंकते थे, वे अब पंच और सरपंच बन गए हैं.

वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) से प्रभावित राज्यों के एकलव्य स्कूलों में राष्ट्रगान गाया जा रहा है. इन स्कूलों के भवनों के ऊपर भारतीय तिरंगा लहरा रहा है.  केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश भर के पुलिस अर्धसैनिकों के बलिदान के कारण भारत लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. 

यह भी पढ़ें-

महिला के साथ बदसलूकी के आरोप में जेल से छूट कर आए नोएडा वाले श्रीकांत त्यागी का ज़बरदस्त स्वागत

'रुपये की गिरावट पर अनुभवी लोगों की तत्काल बैठक बुलाएं' : पीएम मोदी को पी चिदंबरम की सलाह

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या मतदाताओं को अब इनके नाम पर प्रभावित किया जाएगा? | पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)