'रुपये की गिरावट पर अनुभवी लोगों की तत्काल बैठक बुलाएं' : पीएम मोदी को पी चिदंबरम की सलाह

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हिंदी में ट्वीट कर कहा कि रुपया 83 रुपये के निचले स्तर पर चला गया है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है.

'रुपये की गिरावट पर अनुभवी लोगों की तत्काल बैठक बुलाएं' : पीएम मोदी को पी चिदंबरम की सलाह

कांग्रेस ने भारतीय रुपये की लगातार गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को भारतीय रुपये की लगातार गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार हमेशा चुनावी मोड में रहती है और आर्थिक मुद्दों पर ध्यान नहीं देती है. कांग्रेस ने कहा कि केवल बयान देने से रुपये की हालत नहीं सुधरेगी. प्रधानमंत्री को इस मामले में तत्काल विशेषज्ञों की एक बैठक बुलानी चाहिए.

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हिंदी में ट्वीट कर कहा कि रुपया 83 रुपये के निचले स्तर पर चला गया है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है. केंद्रीय वित्त मंत्री ने अभी हाल में ही कहा है कि रुपये कमजोर नहीं हो रहा है, डॉलर मजबूत हो रहा है. केवल बयान देने से काम नहीं चलेगा, केंद्र सरकार को जल्द ठोस कदम उठाने होंगे.

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि रुपये में लगातार गिरावट पर सरकार असहाय दिखती है. उन्होंने कहा कि रुपये में गिरावट का असर मुद्रास्फीति, चालू खाते के घाटे और ब्याज दरों पर पड़ता है. इस समय सरकार को देश में उपलब्ध सभी ज्ञान और अनुभव की जरूरत है. मैंने देश के हित में दिल से प्रख्यात पेशेवरों का एक समूह बनाने का सुझाव दिया है. प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि तत्काल डॉ सी रंगराजन, डॉ वाई वी रेड्डी, डॉ राकेश मोहन, डॉ रघुराम राजन और मोंटेक सिंह अहलूवालिया की बंद कमरे में बैठक बुलाकर अगले कदम के बारे में चर्चा करनी चाहिए. वित्त मंत्री और आरबीआई गवर्नर जाहिर तौर पर इसमें मौजूद होने चाहिए.

कांग्रेस नेता अंशुल अभिजीत ने कहा कि अयोग्य मोदी सरकार मैक्रोइकोनॉमिक प्रबंधन के बारे में अंजान है. उन्होंने आशंका जताई कि आर्थिक मोर्चे पर सबसे खराब स्थिति अभी बाकी है. डॉलर के मुकाबले रुपये की लगातार गिरावट हमारी अर्थव्यवस्था को नाजुक स्थिति में पहुंचा सकता है. यूपीए के दौरान, नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की पूर्व संध्या पर मई 2014 में प्रति डॉलर 58.4 रुपया था. आज प्रति डॉलर 83 रुपया हो गया है. उन्होंने भी मोदी सरकार पर हमेशा चुनावी मोड में रहने का आरोप लगाया. अंशुल अभिजीत ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर कहा कि वित्त मंत्री अपनी नाकामी को मानने को ही तैयार नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें-

दिल्ली के 'मजनू का टीला' इलाके से जासूसी के शक में एक चीनी महिला गिरफ्तार

महिला के साथ बदसलूकी के आरोप में जेल से छूट कर आए नोएडा वाले श्रीकांत त्यागी का ज़बरदस्त स्वागत

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या मतदाताओं को अब इनके नाम पर प्रभावित किया जाएगा? | पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com